कुंवर शेखर विजेंद्र ने की सेलेक्ट इंडस्ट्री राउंडटेबल में भारतीय प्रतिनिधि मंडल की अध्यक्षता




मेरठ। शोभित विवि के कुलाधिपति तथा एसोचैम राष्ट्रीय शिक्षा परिषद के अध्यक्ष कुँवर शेखर विजेंद्र ने दिल्ली में आयोजित ऑस्ट्रेलिया इंडिया बिजनेस काउंसिल के साथ साझेदारी में एसोचैम द्वारा आयोजित सेलेक्ट इंडस्ट्री राउंडटेबल में भारतीय प्रतिनिधि मंडल की अध्यक्षता की।

गोलमेज वार्ता में दोनों देशों के बीच शिक्षा, ऊर्जा, फार्मा, कृषि-तकनीक, क्षमता निर्माण और डिजिटल अर्थव्यवस्था जैसे प्रमुख विषयों पर चर्चा की गई तथा भविष्य के सहयोग के लिए आधार पर विचार विमर्श किया गया। एसोचैम राष्ट्रीय शिक्षा परिषद का प्रतिनिधित्व करते हुए कुँवर शेखर विजेंद्र ने भारत की शैक्षिक शक्तियों और ऑस्ट्रेलिया के प्रसिद्ध शैक्षिक ढांचे के बारे में विचार रखे तथा भारतीय विश्वविद्यालयों द्वारा किये जा रहे अनुसंधानों को औद्योगिक विकास के लिए इस्तेमाल किये जाने पर ज़ोर दिया।

ऑस्ट्रेलियाई प्रतिनिधिमंडल में दक्षिण एशिया ऑस्ट्रेड की प्रमुख कैथरीन गैलाघेर, ऑस्ट्रेलिया-भारत सीईओ फोरम की निदेशक जोडी मैके और डीकिन विश्वविद्यालय से रवनीत पावहा शामिल थी। एसोचैम राष्ट्रीय शिक्षा परिषद से डॉ. मधु चितकारा, प्रो चांसलर, चितकारा विश्वविद्यालय और डॉ. रजिता कुलकर्णी, अध्यक्ष श्री श्री विश्वविद्यालय भी वार्ता में शामिल हुए। इस गोलमेज़ के आयोजन में एसोचैम के सहायक महासचिव नीरज अरोड़ा एवं अंतरराष्ट्रीय विंग के निदेशक नीरज जोशी का विशेष योगदान रहा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *