क्लोरीन गैस के रिसाव से मचा हड़कंप, Ssp अजय सिंह की सुझबुझ से बची लोगों की जान




नवीन चौहान.
प्रेमनगर थाना क्षेत्र के झाझरा में एक खाली प्लॉट में रखे क्लोरीन गैस के सिलेंडर से हुए रिसाव के बाद लोगों को सांस लेने में परेशानी हुई तो हड़कंप मच गया। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और राहत कार्य में जुट गई। सूचना मिलने पर एसएसपी अजय सिंह स्वयं मौके पर पहुंचे और लोगों का जीवन बचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी।

सूचना मिलने पर एसडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंच गई। जिस इलाके में गैस का रिसाव हुआ उस इलाके को खाली कराया गया। लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया। फिलहाल स्थिति कंट्रोल में बतायी जा रही है। इस मामले में एसएसपी अजय सिंह ने अभियोग दर्ज करने के आदेश दिये जिसके बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस ने प्लॉट स्वामी पर क्लोरीन गैस सिलेंडरों को खुले स्थान पर रखकर लापरवाही बरतने के आरोप में केस दर्ज किया है।

पुलिस के मुताबिक 09/01/24 की तड़के सुबह थाना प्रेमनगर क्षेत्रान्तर्गत झाझरा में क्लोरीन गैस सिलेंडरो में हुए रिसाव की घटना में प्लॉट स्वामी दीपक गुप्ता पुत्र कैलाश गुप्ता निवासी B- 29 निर्भय नगर, आगरा तथा केयरटेकर नरेंद्र कुमार पुत्र जबर सिंह निवासी ब्रह्मपुरी पटेल नगर की लापरवाही परिलक्षित होने पर उक्त दोनों व्यक्तियों के विरुद्ध उप निरीक्षक दीपक मैठाणी, चौकी प्रभारी झाझरा द्वारा दी गई तहरीर थाना प्रेम नगर में मुकदमा अपराध संख्या 05/24 धारा 336/278/120 बी भादवि का अभियोग पंजीकृत किया गया है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *