कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत को ​मिला किचन में काकरोच, रेस्टोरेंट संचालक पर मुकदमा




नवीन चौहान
कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत के निर्देशों पर नैनीताल के एक रेस्टोरेंट संचालक पर मुकदमा दर्ज किया गया है साथ ही एक लाख का जुर्माना ठोका गया है। रेस्टोरेंट की खाद्य सामग्री के सेंपल परीक्षण के लिए लैब भेज दिए गए है। इसी के साथ सभी जिलाधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि क्षेत्र के तमाम रेस्टोरेंट की जांच कराई जाए और खाने पीने के सामान शुद्ता और पौष्टिकता का पूरा ध्यान रखा जाए। जिसके बाद रेस्टोरेंट संचालकों में हड़कंप मच गया।

सोमवार को कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत नैनीताल के निरीक्षण पर निकले थे। इसी दौरान वह रेस्टोरेंट में पहुंच गए। रेस्टोरेंट की किचन को देखने अंदर गए तो वहां का नजारा देखकर वह भौचक्के रह गए। किचन में अव्यवस्था थी। उन्होंने तत्काल फूड सेफ्टी डिपार्टमेंट की टीम को बुलावाया। निरीक्षण के दौरान किचन में पुरानी सब्जी रखी। किचन में कॉकरोच इधर—उधर दौड़ रहे थे। खाने का सामान खुले में रखा हुआ था। जिन पर म​क्खियां बैठ रही थी। जबकि बैंगन लटका हुआ था। खाने पीने की वस्तुएं में साफ सफाई का कोई ध्यान रखा नही गया था।

कुमांऊ कमिश्नर दीपक रावत को रेस्टोरेंट की अव्यवस्था देखकर गुस्सा आया। उन्होंने कहा कि पर्यटकों को यह सब कुछ ख्रिलाओंगे को उत्तराखंड की कैसी छवि बनेगी। उन्होंने तत्काल सभी जिलाधिकारियों को रेस्टोरेंट का निरीक्षण करने के निर्देश दिए है। कमिश्नर दीपक रावत के निरीक्षण के बाद हड़कंप मचा है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *