वेब सीरीज देख की लूट, पुलिस ने 12 घंटे में ही कर लिया गिरफ्तार




नवीन चौहान.
वेब सीरीज देखकर लूट की घटना को अंजाम देने वाले शातिर को पुलिस ने 12 घंटे के अंदर ही गिरफ्तार कर लिया। उसका दूसरा साथी विधि विवादित किशोर है, उसे पुलिस ने अपने संरक्षण में ले लिया। दोनों बिहार के रहने वाले हैं। लूट की घटना को तमंचे के बल पर रायपुर क्षेत्र में अंजाम दिया गया था। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वेब सीरीज देखकर लूट की योजना बनायी थी।

पुलिस के मुताबिक दिनांक 22-02-2024 को कुलदीप सिंह निवासी मन्दाकिनी विहार, सहस्त्रधारा रोड रायपुर देहरादून ने रायपुर क्षेत्रान्तर्गत ओम धर्मकांटा किसान डेयरी सहस्त्र धारा रोड के पास मोटर साइकिल सवार 2 युवकों द्वारा उन्हें तमंचा दिखाकर उनका फोन तथा 05 हजार रूपये लूट लेने की जानकारी देते हुए रिपोर्ट दर्ज करायी थी।

घटना की गंभीरता के दृष्टिगत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा घटना का शीघ्र अनावरण हेतु थानाध्यक्ष रायपुर को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए, जिसके क्रम थानाध्यक्ष रायपुर द्वारा स्वयं के नेतृत्व में 02 अलग-अलग पुलिस टीमों का गठन किया गया। गठित टीमों द्वारा घटनास्थल के आसपास आने जाने वाले मार्गों व अन्य स्थानों पर लगे लगभग 40 सीसीटीवी कैमरों को चौक किया गया तथा पूर्व में लूट के घटनाओं में संलिप्त अभियुक्त गणों का सत्यापन कर उनके अध्यतन स्थिति की जानकारी प्राप्त की गई। साथ ही सुरागरसी पतारसी करते हुए मुखबिर तंत्र को भी सक्रिय किया गया।

पुलिस टीम द्वारा किये जा रहे लगातार प्रयासों के परिणाम स्वरूप मुखबिर खास से प्राप्त सूचना के आधार पर पुलिस टीम द्वारा आज दिनांक 23-02-2024 को सहस्त्रधारा रोड मुख्य मार्ग से पालीटैक्निक की ओर जाने वाले रास्ते से घटना में शामिल 01 अभियुक्त को मौके गिरफ्तार करते हुए दूसरे विधि विवादित किशोर को पुलिस संरक्षण में लिया गया। मौके से अभियुक्तों के पास से घटना में प्रयुक्त तंमचा 12 बोर, एक कारतूस 12 बोर, लूटी गयी धनराशि तथा एक विवो कम्पनी का मोबाइल फोन व घटना में प्रयुक्त मोटर साइकिल बरामद की गई।

पूछताछ में अभियुक्तों द्वारा बताया गया कि वह दोनों नशे के आदी है तथा अपनी नशे की पूर्ति के लिये उनके द्वारा उक्त घटना को अंजाम दिया गया था। मोबाइल पर वेब सीरिज देखकर उनके मन में घटना को करने का आइडिया आया था । बरामद तमंचे के सम्बन्ध में अभियुक्तों से अन्य जानकारी प्राप्त हुई है, जिसके सम्बन्ध में आवश्यक कार्यवाही की जा रही है। दोनों को अलग-अलग मा0 न्यायालय व मा0 किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष पेश किया जा रहा है ।

नाम पता अभियुक्त-
1- विक्रम सिंह पुत्र नागेन्द्र निवासी थाना झाले जिला दरभंगा विहार हाल पता राजीव नगर कण्डोली रायपुर दे0दून, उम्र 19 वर्ष
2-एक विधि विवादित किशोर

बरामदगी का विवरण-
1- 5000/-रूपये (घटना में लूटी गयी धनराशि)
2- एक मोबाइल फोन (घटना में लूटा गयाा)
3- एक देसी तमंचा 12 बोर
4- एक अद्द जिन्दा कारतूस 12 बोर
5- एक मोटर साईकिल यू0के0-07-एफआर-1622 (स्प्लेण्डर)

पुलिस टीम-
1- उ0नि0 कुन्दन राम, थानाध्यक्ष रायपुर
2- वरि0उ0नि0 गुमान सिंह
3- उ0नि0 मनोज भट्ट
4- हे0का0 दीप प्रकाश
5- का0 सौरभ वालिया
6- कानि0 मनोज कुमार
7- कानि0 हिमांशु कुमार
8- कानि0 विनोद कुमार



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *