लव इन रिलेशन: बेटी के साथ मिलकर मां-बाप ने कर दी युवक की हत्या




काजल राजपूत.
बेटी के साथ मिलकर मां बाप ने प्रेमी की हत्या मफलर से गला घोंटकर कर दी। हत्या को आत्महत्या का रूप देने के लिए युवक को मफलर का फंदा बनाकर पंखे से लटका दिया। पुलिस को गुमराह करने के लिए मृत युवक का मफलर काटकर नीचे उतारा गया और सरकारी अस्पताल ले गए। जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव का पंचनामा भरा और पोस्टमार्टम कराया।

ये था पूरा मामला
पुलिस के मुताबिक दिनांक-21.11.2023 को मधु सिंह पत्नी रोहित सिंह निवासी शान्ति कालोनी ने आकर थाना बाजपुर में पुलिस को तहरीर देते हुए बताया कि दिनांक- 06/11/2021 को उसके छोटे भाई करन मण्डल पुत्र जयदेव मण्डल निवासी सुभाषनगर वार्ड न0- बरहैनी 08 बाना बाजपुर जिला उधमसिंहनगर उम्र 27 वर्ष को उसके साथ लिवइन रिलेशनशीप में रहने वाली सजना उर्फ डोली पुत्री विनोद कुमार द्वारा गला दबाकर हत्या करने तथा उसके भाई की हत्या कर उसे आत्महत्या दिखाने की कोशिश की गई है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हुआ खुलासा
तहरीर के आधार पर थाना बाजपुर में मु0 FIR NO-302 IPC बनाम संजना पुत्री विनोद कुमार निवासी सुभाषनगर वार्ड न0-08 बाना बाजपुर पंजीकृत हुआ। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अवलोकन पर मृतक करन की मृत्यु का कारण STRANGULATION होना पाया गया। अभियुक्ता की गिरफ्तारी एवम् अभियोग के अनावरण हेतु क्षेत्राधिकारी के निर्देशन में पुलिस टीम गठित की गयी। पुलिस टीम द्वारा तकनीकी व परिस्थितिजन्य साक्ष्य एकत्र कर पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर दिनांक- 22/11/2023 को अभियुक्ता संजना उपरोक्त को उसके पर से गिरफ्तार कर विस्तृत पूछताछ की गयी।

पूछताछ में कबूला जुर्म
पूछताछ में अभिुयक्ता द्वारा अपने जुर्म का इकबाल करते हुए बताया कि वह करन को पिछले 4 वर्षों को जानती थी तथा उसके साथ 2 वर्षों से सुभाषनगर वार्ड न0- 08 बाजपुर में किराये के मकान पर लिव इन रिलेशनशीप में अपने माता पिता के साथ रह रही थी। लॉक डाउन में उसका काम छूट गया और वह शराब पीने लगा। जिसकी वजह से दोनों के बीच आए दिन झगड़ा होने लगा। घटना के दिन भी वह शराब पीकर घर आया और उसके साथ मारपीट करने लगा। मम्मी पापा ने बीच बचाव किया तो वह उनके साथ भी गाली गलौच करने लगा। इसी दौरान करन ने जब मेरा गला दबा दिया तो पापा ने गुस्से में आकर करन का गला दबा दिया। जिससे उसकी मौत हो गई। किसी को शक न हो इसलिए उसे गले में मफलर का फंदा लगाकर उसके शव को पंखे से लटका दिया। जिसके बाद मैंने शोर मचा दिया और लोग दौड़कर वहां पहुंचे। लोगों ने उसे लटका हुआ ही देखा, शक न हो हम उसे तुरंत डॉक्टर के पास ले गए जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

आरोपी संजना के जुर्म इकबालिया के आधार पर मुकदमा उपरोक्त में धारा 201 34 IPC की बढ़ोत्तरी कर मुकदमा उपरोक्त में प्रकाश में आये शेष अभियुक्तगण विनोद कुमार पुत्र रामवृक्ष व रमावती पत्नी विनोद कुमार को उनके घर से गिरफ्तार किया गया। उनकी निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त मफलर को उनके घर से बरामद किया गया। अभियुक्तगणों को मेडिकल के बाद माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *