होटल और स्पा सेंटरों पर पुलिस टीम की रेड से मचा हड़कंप




विजय सक्सेना.
एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट द्वारा अनैतिक व्यापार, बाल श्रम आदि की रोकथाम के ​लिए बाजपुर क्षेत्र में होटल व स्पा सैंटरों की अचानक चैकिंग का अभियान चलाया। इस दौरान पुलिस की कार्रवाई से स्पा सेंटर और होटल संचालकों में हड़कंप मच गया। पुलिस ने एक होटल में अनियमितता मिलने पर उसका पुलिस एक्ट में चालान किया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद उधम सिंह नगर डॉ मंजूनाथ टीसी के आदेशानुसार पुलिस अधीक्षक काशीपुर/पुलिस उपाधीक्षक ऑपरेशन के निर्देशन में शुक्रवार को निरीक्षक बसंती आर्य प्रभारी एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट द्वारा अनैतिक व्यापार, बाल श्रम आदि की रोकथाम के लिए कोतवाली बाजपुर पुलिस के साथ संयुक्त रूप से बाजपुर क्षेत्र में होटल व स्पा सैंटरों की चैकिंग की गई।

चेकिंग के दौरान होटल केलो में अनियमितता पाए जाने पर मौके पर ही संचालक के विरूद्ध पुलिस अधिनियम के अंतर्गत चालान माननीय न्यायालय किया गया तथा होटल संचालकों व मालिकों को अवगत कराया गया, कि होटल में रुकने वाले कस्टमर को, होटल में कमरा देने से पहले प्रत्येक कस्टमर की आईडी का पूर्ण विवरण रिसेप्शन एंट्री रजिस्टर में अंकित करें व प्रत्येक ग्राहक की आईडी की हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

होटल में सीसीटीवी कैमरे अनिवार्य रूप से लगाने, होटल में काम करने वाले प्रत्येक कर्मचारी का पुलिस सत्यापन कराने व भविष्य में किसी होटल, रेस्टोरेंट, स्पा मसाज पार्लरो में किसी भी प्रकार की कोई अनियमितता पाए गई तो संचालक और मालिक के विरूद्ध कठोर कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जाने के संबंध में निर्देशित किया गया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *