स्कूटी सवार नदी में फेंक कर चले गए नवजात, चार बच्चों ने बचाया




नवीन चौहान.
यूपी की राजधानी ​लखनऊ से एक दिल दहलाने वाली खबर सामने आयी है। यहां गोमती नदी में स्कूटी सवार दो युवकों द्वारा एक जिंदा नवजात को नदी में फेंकने का मामला सामने आया है। गनीमत रही कि पास ही खेल रहे चार बच्चों ने नदी में कूद कर उसे बचा लिया। फिलहाल नवजात को मातृ शिशु रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जिन बच्चों ने नवजात को नदी से बाहर निकाल कर बचाया उनकी उम्र 10 से 12 साल के बीच है। इन्हीं बच्चों ने बताया कि वो आए, स्कूटी से उतरे और नदी में उसे फेंक कर चले गए…। बच्चों ने समझा कि कोई खिलौना या सामान है, जिसे वे नदी में डाल गए। वे दौड़े और गोमती में छलांग लगा दी।

लेकिन जब नदी में से बच्चे फेंके गए सामान को लेकर बाहर निकले तो उनके होश उड़ गए। वह कोई खिलौना नहीं, एक जिंदा बच्चा था। चारों बच्चे नदी से निकाले बच्चे को लेकर अपने परिजनों के पास पहुंचे। इस दौरान किसी ने पुलिस को सूचना दे दी। जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच कर बच्चे के बारे में जानकारी की। फिलहाल बच्चा मातृ शिशु रेफरल अस्पताल में भर्ती है। पुलिस सीसीटीवी के माध्यम से बच्चे को फेंककर जाने वाले स्कूटी सवारों के बारे में जानकारी करने में जुटी है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *