डीआईजी योगेंद्र सिंह रावत के कुशल नेतृत्व में सकुशल संपन्न हुआ सोमवती अमावस्या स्नान




नवीन चौहान.
लाखों की भीड़ और पुलिस की चौकस सुरक्षा व्यवस्था के बीच सोमवती अमावस्या स्नान पर्व संपन्न हो गया। इस पूरे मेला आयोजन को सकुशल संपन्न कराने में डीआईजी योगेंद्र सिंह रावत का कुशल नेतृत्व सामने आया है।

DIG/SSP हरिद्वार डॉ0 योगेंद्र सिंह रावत ने पूरे सोमवती अमावस्या स्नान पर्व की कमान अपने हाथ में रखी। मेला के दौरान वह बेहद एक्टिव नजर आए। पूरे मेले की कमान अपने हाथों में लेते हुए सभी अधिनस्थों को समय समय पर ब्रीफ करते रहे।

इस दौरान उन्होंने मेला स्थल पर पैदल भ्रमण भी किया और सीसीटीवी फुटेज पर भी नजर रखी। मेले में भीड़ उम्मीद से अधिक आ सकती है इसका उन्हें पहले से ही अंदाजा हो चला था। उन्होंने डयूूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों का हौसला भी बढ़ाया।

अपने अधिकारी को स्वयं एक्टिव देख पुलिस कर्मियों में भी जोश भरा रहा। यही कारण रहा कि लाखों की भीड़ होने के बावजूद मेला सकुशल संपन्न हो गया। अधिक भीड़ की वजह से जाम की समस्या रही, लेकिन तैनात पुलिस कर्मियों ने उस पर भी नियंत्रण पा लिया था।

हरिद्वार प्रशासन ने सोमवती अमावस्या स्नान पर शाम 6 बजे तक 33 लाख 97 हजार श्रद्धालुओं के स्नान करने का दावा किया है। स्नान के दौरान गंगा के सभी घाटों पर भीड़ नजर आयी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *