डीजीपी के घर तैनाती बात कहकर डेढ़ साल डयूटी से गायब रहा फॉलोअर




नवीन चौहान.
देहरादून। उत्तराखंड पुलिस में एक फालोअर डेढ़ साल तक डयूटी से गायब रहा। उसने अपने अधिकारी को झूठी सूचना दी कि वह डीजीपी के घर पर डयूटी कर रहा है। यह मामला उधम सिंह नगर का है।

यहां एक फालोअर ने पुलिस लाइन के RI और स्टोर मुंशी पर मारपीट के गंभीर आरोप लगाए हैं। इस फालोअर का नाम दीपक उप्रेती है। इस फालोअर के आरोपों की जब जांच की गई तो सच सामने आ गया।

दरअसल, प्रारंभिक जांच में पता चला है कि दीपक उप्रेती पिछले डेढ़ साल से विभाग की ड्यूटी पर तैनात ही नहीं है। उधम सिंह नगर पुलिस लाइन प्रतिसार इंस्पेक्टर (RI) ने 18 अप्रैल को चेकिंग के दौरान पाया कि दीपक उप्रेती ड्यूटी पर नहीं है।

उन्होंने अपने स्तर से जब पुलिस लाइन के दूसरे कर्मचारियों से पूछा तो पूछताछ में उनको पता चला कि वो डीजीपी के पंतनगर स्थित सरकारी बंगले पर बावर्ची का काम करता है। वहां से जब इस बात की पुष्टि की गई तो पता चला दीपक उप्रेति वहां नहीं रहता।

यहीं नहीं जांच में ये भी पता चला कि वो राज्य से कहीं बाहर रहता है और बहाने बनाकर अधिकारियों को गुमराह कर रहा है। उधम सिंह नगर एसएसपी मंजूनाथ टीसी के मुताबिक ड्यूटी से नदारद रहने वाले दीपक उप्रेती का झूठ जब पकड़ा गया तो उसने बीती 22 मई को पुलिस लाइन के RI के ऊपर गंभीर मारपीट जैसे आरोप लगाते हुए एसएसपी को शिकायत पत्र दिया।

इस पूरे प्रकरण की जांच एसएसपी ने रूद्रपुर सीओ सिटी अभय सिंह को सौंपी है। हैरान करने वाली बात ये भी है कि दीपक उप्रेति करीब डेढ़ साल से डयूटी से गायब रहा और विभाग से अपनी तनख्वाह भी लेता और किसी को उसके झूठ का पता तक नहीं चला।

अब जांच में सच सामने आने के बाद पुलिस पूरे मामले में कड़ी कार्रवाई करने के मूड में दिख रही है। सच सामने आने के बाद आरोपी फालोवर पर कार्रवाई का शिकंजा कसता दिख रहा है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *