एक करोड़ की ड्रग के साथ STF ने तस्कर दबोचा




नवीन चौहान.
ड्रग्स-फ्री देवभूमि अभियान-एंटी नार्कोटिक्स टास्क फोर्स और एसटीएफ की टीम ने उत्तर प्रदेश के बरेली जनपद के रहने वाले एक अन्तर्राज्यीय नशा तस्कर को एक करोड़ से अधिक की स्मैक के साथ हरिद्वार से गिरफ्तार किया है। यह गिरफ्तारी हरिद्वार में थाना मंगलौर क्षेत्र से की गई है। यह एनटीएफ की अब तक की सबसे बड़ी ड्रग बरामदगी है।

एसटीएफ के अपर पुलिस अधीक्षक चंद्र मोहन सिंह द्वारा जानकारी देते हुए बताया कि उत्तराखंड राज्य में बढ़ते नशे की प्रवृति की रोकथाम हेतु मुख्यमंत्री के उत्तराखंड के ड्रग्स-फ्री देवभूमि अभियान के अंतर्गत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ आयुष अग्रवाल द्वारा ड्रग्स के खिलाफ कार्यवाही करने के आदेश पर एसटीएफ की ए.एन.टी.एफ टीम (एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स) द्वारा थाना मंगलौर जनपद हरिद्वार क्षेत्र से अभियुक्त मोहम्मद बिन कासिम पुत्र जाफर खान निवासी ग्राम खेलम थाना अलीगंज जनपद बरेली उत्तरप्रदेश को 1 किलो 110 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ़्तार किया गया।

मौके से एक अन्य अभियुक्त सलमान पुत्र जहांगीर निवासी पीरपुरा थाना मंगलौर जनपद हरिद्वार अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया, अभियुक्त कासिम उपरोक्त द्वारा पूछताछ पर बताया कि यह स्मैक बरेली से लेकर आया था जिसको वह थाना मंगलौर में फरार हुए अभियुक्त सलमान को देने आया था, इस पर एसटीएफ द्वारा पूछताछ में अन्य कई ड्रग्स पैडलरो के नाम की जानकारी हुई है, जिन पर कार्यवाही की जायेगी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, एसटीएफ आयुष अग्रवाल द्वारा अभियुक्त की गिरफ्तारी एवं बरामदगी में शामिल टीम को 10,000 के नगद पुरस्कार से पुरुस्कृत करने की घोषणा की गई है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ द्वारा अपने निम्न ऑफिस नंबर जारी करते हुए जनता से अपील की है कि नशे से दूर रहे। किसी भी प्रकार के लालच में आकर नशा तस्करी न करें। नशा तस्करी करने वालों के खिलाफ कार्यवाही हेतु तत्काल निकटतम पुलिस स्टेशन या एस. टी. एफ उत्तराखंड से संपर्क करें। एसटीएफ लगातार ड्रग्स-फ्री देवभूमि अभियान के तहत अपनी कार्यवाही जारी रखे रहेगी। एसटीएफ से संपर्क हेतु : 0135 -2656202, 9412029536

गिरफ्तारी एवं बरामदगी करने वाली ए.एन.टी.एफ टीम –
1-निरीक्षक नीरज चौधरी
2-उपoनिरीक्षक प्रकाश शाह
3-उपoनिरीक्षक विकास रावत
4-उपo निरीक्षक सत्येंद्र सिंह
5-अपर उप निरीक्षक चिरंजीत सिंह
6-हेड कानिo नरेंद्र पुरी
7-हेड कानिo सुधीर केसला
8-हेड कानिo मनमोहन
9-कानिo राकेश
10-कानिo रामचंद्र
11-कानिo दीपक नेगी
12-कानिo गंभीर
13-कानिo अमित
14-कानिo प्रदीप परिहार



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *