Udham Singh Nagar: SSP डॉ. मंजुनाथ टीसी ने बीट पुलिसिंग में सुधार के दिये दिशा निर्देश




नवीन चौहान.
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ मंजुनाथ टीसी ने कहा कि बीट पुलिसिंग को सुधारने के लिए प्रत्येक बीट कर्मचारी अपने अपने क्षेत्र में माह में 3 बार गांव में कैंप करेगा। सभी चौकी इंचार्ज/पुलिस अधिकारी भी प्रत्येक माह में नियमित रूप से अपने अपने क्षेत्र में गांव में 3 दिन कैंप करेंगे।

सभी क्षेत्राधिकारी व पुलिस अधीक्षकों भी उनके सेक्टर में माह में एक बार गांव में कैंप करने के लिए निर्देशित किया गया। उन्होंने कहा कि समस्त जनपद में वृहद स्तर पर सत्यापन अभियान चलाया जाए, हाईवे किनारे अवैध रूप से संचालित विभिन्न आर्थिक गतिविधियों पर अंकुश लगाया जाए।

इसके अलावा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. मंजुनाथ टी0 सी0 द्वारा दिनांक 28-04-2023 को पुलिस लाईन रुद्रपुर में जनपद के सभी क्षेत्राधिकारियों/थाना/शाखा प्रभारियों के साथ मासिक अपराध गोष्ठी की गयी।

इस गोष्ठी में सभी थाना प्रभारियों को पुलिस मुख्यालय/रेंज स्तर पर चलाए जा रहे अभियान में शत-प्रतिशत कार्यवाही किए जाने, मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध आवश्यक कार्यवाही किए जाने, क्षेत्र में कानून एवं शान्ति व्यवस्था को प्रभावित करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध प्रभावी निरोधात्मक कार्यवाही गुण्डा, गैगस्टर, 107/116 सीआरपीसी, पुलिस एक्ट के अन्तर्गत कार्यवाही करने, NBW/नोटिस को शत-प्रतिशत तामील कराये जाने, साईबर अपराधों में त्वरित कार्यवाही करते हुए अभियोग पंजीकृत किए जाने, लम्बित मालों का निस्तारण कराये जाने, लम्बित विवेचनाओं / शिकायती प्रार्थना पत्रों की जाँच शीघ्र पूर्ण करने हेतु निर्देश दिये गये।

थाने के मालो का निस्तारण कराना सुनिश्चित करने के लिए कहा, अपराधों का तत्काल निस्तारण करें, बेवजह विवेचना पेंडिंग न रखा जाए। सभी थाना क्षेत्र में ट्रैफिक की व्यवस्था सुधारेंगे सभी को होमगार्ड अतिरिक्त उपलब्ध कराए गए हैं, जाम न लगने दे। उन्होंने कहा कि प्रभावी रात्रि गस्त असलाह के साथ टाईम से रवाना होंगी।

थाना क्षेत्र में बीट पुलिसिंग सुधारने हेतु थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया। अपराधों का अनावरण, थाना क्षेत्र में सराहनीय कार्य करने व यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने में सराहनीय कार्य करने वाले 21 अधिकारियों व कर्मचारियों को एम्प्लॉय ऑफ़ द मंथ व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *