उत्तराखण्ड पुलिस के हत्थे चढ़ें शराब के तस्कर, हल्द्वानी से भारी मात्रा में शराब बरामद




सोनी चौहान
उत्तराखण्ड पुलिस के हाथ आज बड़ी सफलता लगी। टीपी नगर पुलिस ने आज भारी में मात्रा में अवैध शराब की तस्करी कर रहें चार तस्करों को गिरफ्तार किया है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल ने अवैध शराब की तस्करी को रोकने के लिए लगातार चेंकिग अभियान चलाये जा रहे है। इसी अभियान के तहत संजय कुमार प्रभारी निरीक्षक कोतवाली हल्दवानी के पर्यवेक्षण में राहुल राठी चौकी प्रभारी टीपीनगर के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया।
पुलिस टीम के द्वारा 9 जनवरी 2020 को हरिपुर जमन सिंह के पास चैैकिंग अभियान चलाया जा रहा था। दौराने चैंकिग पुलिस टीम को मुखबिर ने सूचना दी कि एक वाहन में अवैध शराब की तस्करी की जा रही है। सूचना मिलने पर पुलिस टीम ने चैंकिग को ओर सख्त कर दिय। दौराने चैंकिग वाहन संख्याः- यू0के04एम-1149 Eon को रोका गया ओर वाहन की चेंकिग की गयी। पुलिस टीम को वाहन में से 10 पेटी यूके नम्बर-1 मार्का की अवैध अंगे्रजी शराब बरामद हुई। पुलिस द्वारा पुछताछ करने पर अभियुक्त ने अपना नाम यशपाल पुत्र छत्रपाल निवासी गंगू ढाबे के पास देवलचैड रामपुर रोड हल्द्वानी उम्र 22 वर्ष बताया। अभियुक्त से सख्ती से पूछताछ की गयी तो बताया गया कि वह यह शराब हरिपुर सिह स्थित एक गोदाम से शराब लाया है। गिरफ्तार आरोपी ने बताया कि गोदाम में अभी भी शराब कीे तस्करी करने के लिए दूसरे वाहन से शराब उतारी जा रहा है। पुलिस टीम ने मुस्तैदी दिखाते हुए मौके पर पहुंच गयी। पुलिस टीम आबकारी निरीक्षक के साथ मौके पहुंच कर गोदाम में छापेमारी की। तो वहां से वाहन संख्या यू0पी022टीए-2492 पिकअप मे 40 पेटियां अंग्रेजी अवैध शराब बरामद की गयी। पिकअप से 140 पेटी ओल्डमोंक की गोदाम में उतारी जा चुकी थी। जो गोदाम से बरामद की गयी इसके अतिरिक्त 110 पेटी मार्का यूके नम्बर-1और गोदाम से बरामद गयी। गोदाम में शराब को पिकअप से उतारने व इस कार्य में सम्मलित 03 नफर अभियुक्त को मौके से गिरफ्तार किया। आरोपी शराब को हल्द्वानी फुटकर में महगें दामों में बेचकर मुनाफा कमाते थे। तथा गिरफ्तार अभियुक्तो मे से अभियुक्त अमित एफएल2 में कार्य करता था जिस कारण उसे अंग्रेजी शराब को तस्करी करने के सम्बन्ध मे अच्छी जानकारी थी।

नाम पता अभियुक्त
यशपाल पुत्र छत्रपाल निवासी गंगू ढाबे के पास देवलचैड रामपुर रोड हल्द्वानी उम्र 22 वर्ष, अब्दुल सलाम पुत्र अनवार हुसैन निवासी मो0 हबीब नगर थाना टाण्डा दडियाल रामपुर यूपी, अमित पुत्र भानू प्रताप निवासी पंनचक्की चैराहा दमूवाडूंगा थाना काठगोदाम जिला नैनीताल,
इन्तजार पुत्र हबीब निवासी मोहल्ला मोसिमोबाला दडियाल रामपुर यूपी।

पुलिस टीम
राहुल राठी चौकी प्रभारी टीपीनगर, उपनिारक्षक रमेश पन्त, उमेश चन्द सती, विनोद कुमार, रवीन्द्र खाती, त्रिलोक सिंह-एसओजी, कुन्दन कठायत, जितेन्द्र कुमार।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *