राफेल प्रकरण पर बहस देखकर चकित रह गए




नवीन चौहान
हरिद्वार के डिग्री कॉलेज के एक दल संसद भवन पहुंचा। इस दौरान संसद में देश के सबसे चर्चित राफेल प्रकरण पर बहस छिड़ी थी। सांसद लोकसभा में राफेल प्रकरण पर चर्चा कर रहे थे। जिसको देखने के बाद दल के सभी सदस्य चकित रह गए। इस दौरान हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल निशंक ने दल को ससंद भवन का भ्रमण भी कराया।
बतादे कि चमल लाल महाविद्यालय लंढौरा के एक दल ने बुधवार को दिल्ली में लोकसभा की कार्यवाही देखी। दल को रुड़की से प्रबंध समिति के अध्यक्ष रामकुमार शर्मा, सचिव अरुण हरित, कोषाध्यक्ष अतुल हरित ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। महाविद्यालय के छात्रों के लिए यह ऐतिहासिक पल था। बुधवार को लंढौरा स्थित चमन लाल महाविद्यालय से उप प्राचार्य डॉक्टर दीपा अग्रवाल, डॉ.धर्मेंद्र कुमार, डॉ.नीशू कुमार, डॉ.नवीन त्यागी, डॉ.सूर्यकांत शर्मा के नेतृत्व में 43 सदस्यीय दल दिल्ली रवाना हुए।
महाविद्यालय की उप प्राचार्य डॉ. दीपा अग्रवाल ने बताया कि दिल्ली में हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल निशंंक ने दल से मुलाक़ात की। निशंक ने दल को संसद का भ्रमण कराया। उन्होंने बताया कि जब स्कूली छात्र लोकसभा की कार्यवाही देखने के लिए पहुंचे वहां राफेल डील प्रकरण पर बहस चल रही थी। यह अवसर विद्यालय के छात्रों के लिए काफी ऐतिहासिक क्षण था। उसके बाद महाविद्यालय के छात्रों ने लोकसभा की डिबेट में भी भाग लिया। प्राचार्य डॉक्टर सुशील उपाध्याय ने छात्रों को शुभकामनाएँ दी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *