बुआ के लड़के ने किये थे लाखों के जेवर चोरी, खानपुर पुलिस ने 24 घंटे में किया खुलासा




योगेश शर्मा.
हरिद्वार जनपद के थाना खानपुर पुलिस ने लाखों के जेवरात चोरी की घटना का 24 घंटे के अंदर खुलासा करते हुए न केवल अभियुक्त को गिरफ्तार किया बल्कि उसकी निशानदेही पर चोरी किये सभी जेवर बरामद भी कर लिए। चोर और कोई नहीं वादी की बुआ को बेटा निकला।

पुलिस के मुताबिक अंकित सैनी निवासी सहारनपुर ने तहरीर देते हुए बताया था कि वह फुटकर में आभूषण बेचने के लिए अपने साथी के साथ हरिद्वार देहात में आया था। रात अधिक होने पर वह आभूषणों से भरे बैग सहित अपनी बुआ के घर पर गांव चन्दपुरी बाँगर मे रूक गया था। रात में उसकी बुआ के घर से अज्ञात चोर ने उसके आभूषणों से भरे बैग को चुरा लिया जिसमें करीब पांच किलो चांदी व सोने के जेवर समेत अन्य सामान था। तहरीर के आधार पर थाना खानपुर में केस दर्ज कर जांच शुरू की गईं

घटना का खुलासा करने के लिए एक पुलिस टीम का गठन किया गया। पुलिस टीम द्वारा उक्त घटना के अनावरण हेतु आस पास के सीसीटीवी0 कैमरे चैक किये गये चौकीदारों व ग्रामीणों से पूछताछ की गई लेकिन घटना के बारे में कोई भी सुराग नहीं मिल पा रहा था, ना ही कोई अभि0 घटनास्थल की और आता दिखाई दे रहा था। तत्पश्चात थाना खानपुर पुलिस टीम के द्वारा अपनी विवेचनात्मक कार्यवाही का दायरा संकुचित करते हुये घटनास्थल पर फोकस किया गया व चोरी की घटना घटित होने वाले घर व इसके आस-पास में रहने वाले लोगों से उन्हें विश्वास में लेकर पूछताछ की गई।

पुलिस को पूछताछ के दौरान वादी की बुआ के लड़के अँकुश पर कुछ शक हुआ, पहले तो वह घटना के बारे में जानकारी होने से साफ मना करता रहा, लेकिन कई घंटों की गई पूछताछ व मनोवैज्ञानिक दबाव बनाने के पश्चात अँकुश पुत्र बलेशर निवासी चन्दपुरी बांगर थाना खानपुर जनपद हरिद्वार उम्र-21 वर्ष के द्वारा घटना के रात मे अंजाम देना स्वीकारा गया व अपनी स्वयं की निशानदेही पर अपने घर के पास पड़ने वाले नाले से आभूषणो से भरा बैग बरामद करवाया गया, जिसमे रखे वादी के सामान व आभूषणों की थाना खानपुर पुलिस द्वारा घटना घटित होने के 24 घंटे के भीतर ही शत प्रतिशत बरामदगी की गई।

पुलिस टीम का विवरण
1–उ0नि0 नवीन सिंह चौहान ( चौकी प्रभारी गोवर्धनपुर)
2- उ0नि0 विकास रावत ।
3-का0 सुनील कुमार ।
4-का0-दीपक भारती ।
5- होमगार्ड प्रवेज अली ।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *