सर्राफा व्यापारी से बाइक सवार बदमाशों ने लूटे साढ़े तेरह लाख रूपये




मेरठ। बाइक सवार अज्ञात बदमाशों ने अपनी दुकान से वापस घर लौट रहे सर्राफा व्यापारी सुनील कुमार वर्मा से तमंचा दिखाकर साढ़े तेरह लाख रूपये लूट लिये। लूट का विरोध करने पर बदमाशों ने व्यापारी के भतीजे पर फायर किया लेकिन वह मिस हो गया। घटना की सूचना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन में जुट गई। वहीं दूसरी ओर घटना को लेकर व्यापारियों ने रोष जताया है।

जानकारी के अनुसार सर्राफा व्यापारी सुनील कुमार वर्मा की ज्वैलरी की दुकान नील की गली में श्रीराम पैलेस में है। देर शाम वह अपनी दुकान बंद कर अपने घर जा रहे थे जो कि दुकान से करीब 600 मीटर की दूरी पर है। सुनील कुमार वर्मा के साथ उनके कर्मचारी अनुज और टिंकू भी थे। बताया जा रहा है कि सफेद रंग की बाइक सवार तीन युवक उनका काफी देर से पीछा कर रहे थे। अचानक वह बाइक सवार व्यापारी के पास पहुंचे और उनके कर्मचारी अनुज को तमंचा दिखाकर उसके पास मौजूद पैसो से भरा बैग लूट लिया। बैग में 13 लाख 50 हजार रूपये रखे हुए थे।

बताया जा रहा है कि जब सुनील वर्मा के भतीजे ने बदमाशों को लूट करते देखा तो वह बदमाशों को पकड़ने के लिए दौड़ा, लेकिन बदमाशों ने उस पर भी तमंचा तान दिया और विरोध करने पर गोली चला दी। गनीमत रही उनकी गोली मिस हो गयी। बदमाश लूट को अंजाम देकर गलियों के रास्ते ही फरार हो गए।

सर्राफा कारोबारी विजय आन्नद ने बताया कि घटना के दौरान की सीसीटीवी फुटेज चैक की गई तो पुलिस कहीं भी नहीं दिखी, फैंटम मोबाइल भी किसी प्वाइंट पर नहीं मिली। शहर के हर चौराहे पर पुलिस चेकिंग करती है लेकिन बिना हेलमेट एक ही बाइक पर सवार होकर आए तीन बदमाशों को पुलिस ने कहीं नहीं रोका। कहा कि सर्राफा व्यापारियों को लगातार अपराधी अपने निशाने पर रखे हुए हैं।

विजय आन्नद ने बताया कि हमारे व्यापारियों का यही समय घर जाने का होता है, जबकि फैंटम इस सारे क्षेत्र में कहीं भी किसी भी फुटेज में दिखाई नहीं दे रही है। यह हमारी सुरक्षा के विषय में बहुत बड़ा प्रश्न चिन्ह है। बताया कि हाल ही में सोना लेकर फरार हुए कर्मचारी को भी नहीं पकड़ा गया है। एक अन्य व्यापारी के साथ हुई लूट की घटना की अभी तक रिपोर्ट भी दर्ज नहीं हुई है।

वहीं दूसरी ओर मौके पर पहुंची एसपी सिटी का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बदमाशों की पहचान कराने का प्रयास किया जा रहा है, जल्द ही लूट की इस घटना का खुलासा किया जाएगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *