VIDEO: सुरंग में पहुंचा कैमरा, अंदर फंसे मजदूरों की वीडियो आयी सामने




नवीन चौहान.
सिलक्यारा सुरंग में फंसे मजदूरों के सकुशल सामने होने की वीडियो सामने आने के बाद राहत कार्य में जुटी टीम और अंदर फंसे मजदूरों के परिजनों में खुशी की लहर दौड़ गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी मुख्यमंत्री पुष्कर​ सिंह धामी से फोन पर बात कर पूरी जानकारी की।

बतादें मजदूरों को टनल के अंदर फंसे हुए नौ दिन हो चुके हैं। आज मंगलवार की सुबह राहत भरी खबर तब सामने आयी जब मजदूरों तक एक कैमरा पहुंचाया गया और अंदर मौजूद सभी मजदूरों का हाल जान लिया गया। सभी के सुरक्षित होने पर राहत की सांस ली गई।

टनल के अंदर फंसे मजदूरों को बाहर निकालने के लिए राहत कार्य और तेज कर दिया गया है। अब टनल में वर्टिकल ड्रिलिंग भी शुरू की जा रही है। आगर मशीन को भी चालू किया गया है। विशेषज्ञ मौके पर ही मौजूद रहकर किये जा रहे कार्यों की अपडेट ले रहे हैं, विशेषज्ञों के मार्गदर्शन में लगातार कार्य जारी है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बताया कि केंद्र और प्रदेश सरकार की पहली प्राथमिकता मजदूरों को सकुशल बाहर निकालना है। मजदूरों तक पाइप लाइन के जरिए कैमरा भेजा गया जिससे अंदर का हाल जाना गया, अंदर सभी श्रमिक सकुशल है। उन्हें इसी पाइप के जरिए ताजा खाना भी दिया गया है। सीएम ने बताया कि प्रधानमंत्री जी ने सुबह फोन पर पूरी जानकारी ली है, उन्हें अब तक हुई सभी बातों की जानकारी दी गई है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *