मुख्यमंत्री ने निरंजनी अखाड़ा की पेशवाई निकलने से पहले संतों का माल्यार्पण कर किया स्वागत




मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने निरंजनी अखाड़ा की पेशवाई निकलने से पहले संतों का माल्यार्पण कर किया स्वागत, देखें फोटो

नवीन चौहान
कुछ ही देर बाद महाकुंभ 2021 की पहली पेशवाई निकलेगी। पहली पेशवाई निरंजनी अखाड़े की रहेगी। इसके लिए मेला और जिला प्रशासन ने अपनी पूरी तैयारी कर ली है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने निरंजनी अखाड़ा की पेशवाई से पहले संतों का माल्यार्पण कर स्वागत किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने संतों को दिव्य और भव्य कुंभ कराने का भरोसा दिया। पेशवाई से पहले मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने संतों के साथ दही और खीर का प्रसाद ग्रहण किया।

शहर में निर्धारित रूटों से यह पेशवाई कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच निकाली जाएगी। एसएमजैन इंटर कॉलेज मैदान से पेशवाई निकलने का सयम 11 बजे हैं। निरंजनी अखाड़े ने भव्य तरीके से पेशवाई निकालने की तैयारी की हुई है। पेशवाई में बैंड बाजों की जहां मधुर धुन सुनाई देगी वहीं हाथी घोड़े भी पेशवाई की शोभा बढ़ाएंगे।

मंगलवार को शहर की सड़कों पर राजसी वैभव के साथ निकलने वाली श्री पंचायती निरंजनी अखाड़े की पेशवाई की शुरुआत एसएमजेएन पीजी कॉलेज से होगी। पेशवाई और संतों को सम्मान देने के लिए स्वयं सीएम अपने मंत्री और विधायकों के साथ अखाड़े की छावनी में पहुंचें, यचहां उन्होंने संतों को फूल माला पहनाकर स्वागत किया। पेशवाई का जगह जगह शहरवासी भव्य स्वागत करेंगे। इस दौरान उन्हें महान संतों के दर्शन का लाभ मिलेगा। इस दौरान उन्हें महान संतों के दर्शन का लाभ मिलेगा। पेशवाई मार्ग में नगरवासी संतों के स्वागत के लिए तैयार खड़े हैं। पेशवाई को भव्य और यादगार बनाने के लिए अखाड़े ने भी अपनी ओर से पूरी तैयारी की हुई है।

पेशवाई की सुरक्षा में आईजी कुंभ मेला संजय गुंज्याल, जिलाधिकारी सी रविशंकर. एसएसपी सेंथिल अबूदई कृष्णराज एस, एसएसपी कुंभ जन्मेजय खंडूरी सहित तमाम पुलिस और प्रशासन उपस्थित रहा।

पेशवाई का रूट निम्नप्रकार होगा।
SM जैन कॉलेज- गोविंदपुरी-चंद्राचार्य चौक-शंकर आश्रम-सिंह द्वार -देशरक्षक-झंडा चौक- बंगाली मोड़-शंकराचार्य चौक-तुलसी चौक-शिवमूर्ति चौक-गुजरावाला-वाल्मीकि चौक-लालताराव पुल के पहले बाएं -निरंजनी अखाड़ा



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *