CM योगी आदित्यनाथ पहुंचे श्री बैकुण्ठ धाम, जवानों ने लगाए भारत माता की जय के नारे




नवीन चौहान.
उत्तर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को श्री बद्रीनाथ धाम पहुंचे। जहां सर्वप्रथम आर्मी हेलीपैड माणा में प्रशासन, पुलिस एवं आर्मी के अधिकारियों द्वारा उनका भव्य स्वागत किया गया। माननीय मुख्यमंत्री द्वारा सरस्वती नदी के दर्शन कर जल ग्रहण किया गया। जिसके बाद मूसा पानी का भ्रमण कर मुख्यमंत्री भारत-चीन सीमा पर घस्तोली में तैनात आईटीबीपी के जवानों से मिले और उनका हौसला बढ़ाया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अचानक अपने बीच पाकर उत्साहित जवानों ने भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे लगाये।

मुख्यमंत्री द्वारा श्री बद्रीनाथ धाम में निर्माणाधीन उत्तर प्रदेश पर्यटक आवास गृह का निरीक्षण करते हुए निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा की गयी। उन्होंने कहा की उत्तर प्रदेश पर्यटक आवास गृह के शेष निर्माण कार्यों को जल्द पूरा किया जाए ताकि श्री बद्रीनाथ धाम में पहुँचने वाले श्रद्धालुओं को इसका शीघ्र लाभ मिल सकें।

मुख्यमंत्री श्री योगी ने कहा कि उत्तराखंड मेरे लिए नया क्षेत्र नही है। यह मेरी जन्मभूमि भी है। मैने अपना बचपन उत्तराखंड में ही बिताया है और जब भी मुझे उत्तराखंड आने का अवसर मिलता है तो मुझे बहुत अतंहकरण से आनंद की अनुभूति होती है। आज श्री बद्री विशाल के दर्शनों का सौभाग्य प्राप्त हुआ है जहां अनेक संतों एवं योगियों ने अपनी साधना और तप से पवित्र किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार उत्तराखंड सरकार के साथ विकास और पर्यटन की सभी संभावनाओं के साथ मिलकर कार्य करेंगी।

तदोपरान्त मुख्यमंत्री के श्री बद्रीनाथ मन्दिर पहुंचने पर मंदिर परिसर में तीर्थ पुरोहितों द्वारा उनका स्वागत किया गया जिसके बाद श्री बद्री विशाल की शयन आरती में सम्मिलित होकर उनके द्वारा भगवान बद्रीनारायण के दर्शन एवं विशेष पूजा अर्चना कर पूरे देश और प्रदेश की खुशहाली के लिए प्रार्थना की। तत्पश्चात माननीय मुख्यमंत्री द्वारा मन्दिर परिसर में उपस्थित श्रद्वालुओं और स्थानीय जनता का अभिवादन भी किया। सीएम के भ्रमण से पूर्व बद्रीनाथ मंदिर परिसर में सुरक्षा के भी पुख्ता इन्तजाम किए गए थे।

भ्रमण कार्यक्रम के दौरान जिलाधिकारी हिमांशु खुराना, पुलिस अधीक्षक चमोली रेखा यादव, पुलिस उपाधीक्षक प्रमोद शाह, पुलिस उपाधीक्षक अमित सैनी एवं पुलिस उपाधीक्षक नताशा सिंह सहित जनपद के अन्य आला अधिकारी मौजूद रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *