कनखल पुलिस को मुस्तैदी ​का इनाम तो फेरूपुर पुलिस को मलाल





नवीन चौहान
कनखल पुलिस की मुस्तैदी और सजगता से सफलता उनके नाम रही।
बदमाशों की वीआईपी नंबर की कार फर्राटा रफ्तार में हरिद्वार की ओर आ रही थी। हांलाकि पथरी थाने की फेरूपुर चौकी पुलिस सड़कों पर तैनात थी। वाहनों की चेकिंग भी कर रही थी। लेकिन बदमाश फेरूपुर चौकी की पुलिस को चकमा देने में कामयाब रहे। जबकि जगजीतपुर चौकी प्रभारी देवेंद्र तोमर अपनी पुलिस टीम के साथ पूरी मुस्तैदी के साथ नाकेबंदी कर वाहनों की चेकिंग करने में जुटे रहे। आखिरकार कनखल पुलिस को मेहनत का फल मिला और कप्तान प्रमेंद्र डोभाल की कसौटी पर पूरी तरह से खरे उतरे।
एसएसपी हरिद्वार प्रमेंद्र डोभाल की मादक पदाथों की तस्करी करने वाले असामाजिक तत्वों पर तिरछी नजर है। उन्होंने तस्करों के खिलाफ मुहिम शुरू की हुई है। एसएसपी प्रमेंद्र डोभाल को हरिद्वार में कार्य करने का पुराना अनुभव है। इसी के साथ उनके संपर्क सूत्र और मुखबिर तंत्र भी बेहद मजबूत है।
इसी के चलते एक वीआईपी नंबर वाली स्कार्पियों वाहन में अवैध शराब की सूचना पुलिस को मिली। सूचना मिली कि एक स्कॉर्पियो कार संख्या UK01B-0001 जो सुल्तानपुर की तरफ से आ रही हैं, उसमें भारी मात्रा में शराब ले जायी जा रही है। सूचना मिलते ही फेरूपुर पुलिस चौकी चेकिंग करने लगी। वही कनखल थाने की जगजीतपुर पुलिस ने बैरियर लगाकर सघन चेकिंग अभियान शुरू कर दिया। बदमाश फेरूपुर पुलिस को चकमा देने में कामयाब रहे। तेज स्पीड़ में ट्रक को ओवरटेक करने आगे निकल गए। वही जगजीतपुर पुलिस के बैरियर पर आकर बदमाशों की कार की घेराबंदी कर ली गई। अभियुक्त शकील पुत्र नसीर निवासी हाजी वाली मस्जिद नैनपुर सुल्तानपुर कोतवाली लक्सर जनपद हरिद्वार को दबोच लिया गया। पूछताछ में तीन अन्य लोगों के नाम सामने आये हैं। इनमें एक कनखल निवासी प्रमोद जायसवाल है। पुलिस का कहना है कि जो स्कार्पियों पकड़ी गई है उसका नंबर वीआईपी है। वीआईपी नंबर वाली गाड़ी से शराब तस्करी का यह मामला सामने आने पर अब वीआईपी नंबर वाले वाहन भी पुलिस के रडार पर आ गए हैं।
प्रभारी निरीक्षक थाना कनखल निरीक्षक अमरचंद शर्मा
2- उ0नि0 देवेंद्र तोमर चौकी प्रभारी जगजीतपुर
3- का0 407 सत्येंद्र रावत
4- का0 1421 पप्पू कश्यप
5- होमगार्ड प्रवीण कुमार

————————
फरार अभियुक्त
1- प्रमोद जायसवाल
2- बृजेश
3- वसीम



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *