कंपनी का गार्ड निकला लुटेरे गैंग का सदस्य, लूट का सामान खरीदने पर कबाड़ी गिरफ्तार




नवीन चौहान
सिडकुल की नीलगिरी इलैक्ट्रिकल्स कम्पनी में हुई लूट की घटना का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। करीब एक सप्ताह पहले इस कंपनी में कुछ अज्ञात व्यक्तियों द्वारा फैक्ट्री के गार्ड को बन्धक बनाकर कम्पनी से 7 कॉपर बोबिन व सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर लूट ली गई थी। इस सम्बन्ध में फैक्ट्री मैनेजर की लिखित तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत किया गया था।
पुलिस ने इस मामले में लूट में शामिल एक बदमाश को गिरफ्तार किया तो पूछताछ में पता चला कि लूट को अंजाम देने वालों में कंपनी में पूर्व में काम कर चुका एक गार्ड भी शामिल था। इस गार्ड का नाम अंशुल बताया गया, अभी यह पूर्व गार्ड फरार है, पुलिस का दावा है कि जल्द ही इस लूट में शामिल अन्य बदमाशों को भी पकड़ लिया जाएगा।पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर महिन्द्रा चौक रोशनाबाद तिराहा पर एक महिन्द्रा बुलेरो पिकअप के चालक को गिरफ्तार किया गया, जिसने अपना नाम शैलेश कुमार पुत्र उदय सिंह निवासी ग्राम परबलपुर थाना ईस्लामपुर जिला नालंदा बिहार हाल पता ग्राम हेतमपुर थाना सिडकुल हरिद्वार बताया।

लूट के दौरान गार्ड जागा तो मारपीट कर बनाया बंधक
अभियुक्त ने बताया कि मैंने व मेरे साथी कमल निवासी सीतापुर ज्वालापुर हरिद्वार व अंकुश व मनोज निवासीगण मुजफ्फरनगर उ0प्र0 जो यही हरिद्वार में किराये पर रह रहे थे। हम सब ने मिलकर 20/21 दिसम्बर 2020 की रात्रि में सिडकुल स्थित कम्पनी नील गिरी में आकर दीवार के ऊपर से कम्पनी में उतरे तो आहट होने पर कम्पनी का गार्ड जाग गया था तो हमने गार्ड के साथ मारपीट कर गार्ड के हाथ पैर बांधकर गार्ड को कम्पनी के बाथरूम में बन्द कर दिया था उसके बाद हमने गार्ड रुम में रखी चाबियों से कम्पनी व गेट के दरवाजो पर लगे तालों को खोला और कम्पनी के अन्दर रखे काँपर के 07 बंडलों को वहाँ से उठाकर गेट के बाहर खडी मेरी इसी बुलेरो पिकअप वाहन में लोडकर ले गये थे। कम्पनी से हम पकडे जाने के डर से सीसीटीवी की डीवीआर भी निकाल कर साथ ले गये थे जिसे हमने तोडकर ज्वालापुर के पास गंगनहर मे फेंक दिया था।

कबाड़ी को बेचा 250 किलोग्राम कॉपर
250 किलोग्राम काँपर हमने ज्वालापुर के कबाडी तनवीर को उसके दुकान/गोदाम पर ले जाकर बेच दिया था तथा उपरोक्त करीब 1500 किलोग्राम काँपर को अंकुश कमल और मनोज ने जगाधरी हरियाणा के किसी व्यक्ति मनजीत जिसका पता मैं नहीं जानता हूं, के माध्यम से बेच दिया था तथा गाड़ी में रखा करीब 200 किलो काँपर उसी घटना में लूटा हुआ था जो मेरे घर पर रखा गया था आज मैं इसको ज्वालापुर ही बेचने जा रहा था कि पकड़ा गया।

लूटे गए माल को बेचकर एक के हिस्से में आए ढाई लाख
पूर्व में बेचे गये माल के हमें कुल दस लाख रुपये मिले थे जिसमें मेरे हिस्से में कुल 2.5 लाख रुपये आये थे जो आज पुलिस ने मुझसे गाडी से बरामद कर लिये हैं। अंकुश उक्त निलगिरी कम्पनी सिडकुल कम्पनी मे कुछ समय पहले गार्ड की नौकरी करता था। अभियुक्त शैलेश द्वारा बताया कि शेष अन्य लूटे गये माल को कबाडी तनवीर की दुकान से बरामद करा सकता हूं। अभियुक्त की निशानदेही पर पुलिस टीम द्वारा ज्वालापुर क्षेत्र से तनवीर को गिरफ्तार किया गया तथा उसके द्वारा लूट का खरीदा हुआ माल कुल 250 कि0गा0 उसकी दुकान से बरामद हुआ।

कबाड़ी को बता दिया था कि कॉपर लूट का है
गिरफ्तार अभियुक्त तनवीर द्वारा अपने जुर्म का इकबाल करते हुए बताया कि 20/21 दिसम्बर 2020 को शैलेश अपने साथियो के साथ महिन्द्रा पिकअप वाहन से कॉपर की तार लेकर आये थे तथा बताया था कि हम यह माल सिडकुल कम्पनी नील गिरी से चोरी कर लाये है तथा हम लोग इस माल को सस्ते दामों मे बेच देंगे इस पर मैं भी लालच में आ गया था तथा मैने शैलेश व उसके 03 अन्य साथियो के द्वारा लाये गये माल कॉपर की तार करीब 250 किलो को खरीद लिया था।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *