DAV के बच्चों ने अपनी शानदार प्रस्तुति से मोह लिया सभी का मन, देखें फोटो




नवीन चौहान.
कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण महात्मा हंसराज जी के जीवन चरित्र को उभारता तात्कालिक परिस्थितियों के बीच देशभक्ति की भावना के साथ-साथ एक सुदृढ़समाज तथा सुदृढ़ संकल्प व समर्पण भाव की नींव रखता कार्यक्रम, सांस्कृतिक नृत्य नाटिका प्रस्तुत की गई।

इस नाटिका को डीएवी हरिद्वार, डीएवी देहरादून व बीएम डीएवी, हरिद्वार के 1000 विद्यार्थियों ने मंच पर एक साथ उत्साहपूर्वक प्रस्तुत किया। इसमें महात्मा हंसराज जी के जीवन संघर्ष, सामाजिक सेवा, देशभक्ति और स्वामी दयानंद जी के सपनों को साकार करने के लिए महात्मा जी के समर्पण एवं त्याग को प्रस्तुत किया गया।

नृत्य और नाट्य का ऐसा सुंदर सामंजस्य छः मंचों पर एक साथ प्रदर्शित किया गया। हरिद्वार वासियों के लिए महात्मा हंसराज समर्पण दिवस के भव्य आयोजन को देखने का यह पहला सुनहरा अवसर था। कार्यक्रम की भव्यता ने दर्शकों को इतना मंत्रमुग्ध कर दिया कि 10000 लोगों की सभा में सन्नाटा छा गया।

इस कार्यक्रम के अंत में तालियों की गड़गड़ाहट से पूरा परिसर गूंज उठा। इसके बाद हुई आतिशबाजी ने सम्पर्ण नभ को प्रकाशित और गुँजायमान कर कार्यक्रम में चार-चांद लगा दिए जिसे देखकर सभी उपस्थितजन स्तब्ध एवं अचम्भित रह गए। कार्यक्रम का समापन शांति पाठ से हुआ।

सभी प्रतिष्ठित अतिथियों और अभिभावकों ने शानदार रात्रि भोज का आनंद लिया। सभी ने कार्यक्रम की भूरी-भूरी सराहना की।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *