डीएम सविन बंसल के प्रयासों से भीमताल के केन्द्रीय विद्यालय को जमीन आवंटित




सोनी चौाहन
भीमताल स्थित केन्द्रीय विद्यालय काफी समय से किराये के भवन में संचालित किया जा रहा है। इससे छात्र-छात्राओें के साथ ही अध्यापकों और अभिभावकों को भी कठिनाई हो रही है। जिलाधिकारी सविन बंसल के सार्थक प्रयासो के चलते केन्द्रीय विद्यालय को शासन द्वारा स्वयं का भवन बनाये जाने के लिए भूमि आंबटित कर दी गई है। विद्यालय को भूमि आवंटन का मामला पिछले दो वर्षो से शासन मे लम्बित था। श्री बंसल के सफल प्रयासों एव कुशल अनुश्रवण के चलते शासन ने विद्यालय को भूमि आंवटन का शासनादेश जारी कर दिया है। इस उपलब्धि के लिए विद्यालय के अध्यापक-अध्यापिकाओं तथा अभिभावकों ने जिलाधिकारी श्री बंसल का आभार व्यक्त किया है।
सविन बंसल बताया कि केन्द्रीय विद्यालय की महत्वपूर्ण भूमि को राज्य सरकार ने स्वीकृति प्रदान कर दी है। गौरतलब है कि केन्द्रीय विद्यालय भीमताल के ए-टाइप विद्यालय भवन के निर्माण हेतु ग्राम पाण्डे गांव, पटटी पाण्डेगांव खाता संख्या 87 कुल रकवा 0.926 हैक्टेयर है इस रकवे से 0.250 हैक्टेयर भूमि केन्द्रीय विद्यालय भीमताल को आवंटन हेतु प्रस्ताव दिया गया था।
इस क्रम में उत्तराखण्ड शासन राजस्व अनुभाग के शासनादेश के अनुसार प्रदेश मे केन्द्रीय विद्यालय संगठन के अधीन संचालित शिक्षण सस्थाओं तथा राज्य की दूरस्थ क्षेत्रों मे स्तरीय विद्यालयी शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए केन्द्रीय विद्यालय की महत्वपूर्ण भूमि को दृष्टिगत रखते हुये राज्य सरकार ने केन्द्रीय विद्यालय को निशुल्क भूमि उपलब्ध कराने का शासनादेश जारी कर दिया है। उन्होने कहा कि भूमि उपलब्धता के चलते अब केन्द्रीय विद्यालय का अपना भवन होगा। यह भवन जल्द ही मूर्त रूप लेगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *