घर के अंदर चल रही फैक्ट्री में धमाका, तीन मजदूर झुलसे




संजीव शर्मा
थाना कंकरखेड़ा क्षेत्र के जवाहर नगर में एक घर के अंदर चल रही अवैध बैडमिंटन कोटिंग फैक्ट्री में हुए अचानक धमाके से वहां काम कर रहे तीन मजदूर बुरी तरह झुलस गए। तीनों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे से आसपास के घरों में भी दहशत फैल गई। मौके पर पहुंची पुलिस घटना की जांच पड़ताल में जुट गई है।

कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र के जवाहरनगर रिहायशी कॉलोनी में अवैध रूप से चल रही अवैध फैक्ट्री कपिल नाम के व्यक्ति की बतायी गई है। धमका इतना तेज था कि आसपास के मकानों के शीशे टूट गए और मकान में दरार आ गई। सूचना के बाद मौके पर पहुंची कंकरखेड़ा पुलिस ने घायलों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया।

थाना प्रभारी कंकरखेडा द्वारा बताया गया कि फैक्ट्री कपिल निवासी जवाहर नगर थाना कंकर खेड़ा मेरठ की बैडमिंटन की फैक्ट्री है जिसमें बुधवार को 4 नवंबर को काम करने के दौरान बैडमिंटन की पावर कोटिंग स्टीमर फट गया जिससे सीमेंट की चादर ऊपर गिर गयी और एक दीवार भी टूट गयी। जिसमें 3 मजदूर तौसीफ पुत्र बाबू,  मोहसिन पुत्र बाबू,  कालू पुत्र मोटा समस्त निवासी गण केसरगंज थाना सदर बाजार मेरठ घायल हो गये । जिन्हें फैक्ट्री मालिक द्वारा तौसीफ व कालू को रीता हास्पिटल थाना क्षेत्र कंकरखेडा में भर्ती कराया गया तथा मोहसिन का हालत गम्भीर हैं जिसे केएमसी हास्पिटल में भर्ती कराया गया है। मौके पर थाना कंकरखेडा पुलिस मौजूद है। आवश्यक कार्यवाही की जा रही है ।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *