नाबालिग बेटी के साथ जबरन शारीरिक संबंध बनाने वाला आरोपी पिता गिरफ्तार




विजय सक्सेना.
अपनी नाबालिग बेटी के साथ जबरन शारीरिक संबंध बनाने का प्रयास करने और विरोध करने पर मारपीट करने वाले आरोपी पिता को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। किशोरी की मां को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मां पर आरोप है कि बेटी ने जब पिता की करतूत बतायी तो मां ने भी पिता का ही समर्थन किया।

पुलिस के मुताबिक थाना हाजा पर दिनांक 01.09.2022 को वादी ने तहरीरी सूचना दर्ज करायी कि गडढा कालौनी थाना काशीपुर निवासी पिता स्वयं व अपनी पत्नी के साथ मिलकर अपनी नाबलिक पुत्री उम्र करीब 14 वर्ष के साथ अक्सर छेडखानी व मारपीट करता है। दाखिला तहरीर के आधार पर थाना कोतवाली काशीपुर में मु० एफआईआर नम्बर 543/2022 धारा 354 भादवि व 7/8 पॉक्सों अधिनियम दर्ज किया गया।

अभियोग की विवेचक के द्वारा नाबलिक पीडिता के 161 सीआरपीसी के तहत बयान दर्ज कर पीडिता के माननीय न्यायालय में बयान दर्ज कराये गये। बयानों में पीडिता ने स्वयं के पिता के द्वारा जबरदस्ती उसके साथ शारिरिक सम्बन्ध बनाने तथा शिकायत करने पर मारपीट करने सम्बन्धी बातें बतायी गयी तथा उक्त बातें पीडिता के द्वारा अपनी माँ को बताने पर माँ के द्वारा भी अपने पिता की गलती का समर्थन करने व किसी से ये बाते ना कहने की बात अंकित करायी गयी।

विवेचक के द्वारा बयानो व साक्ष्यों के आधार पर अभियोग में धारा 376 भादवि व 75 जे०जे०एक्ट तथा 5/6 पॉक्सो अधिनियम की वृद्धि की गयी। स्वयं के विरूद्ध अभियोग दर्ज होने की जानकारी मिलने पर अभियुक्त अपनी पत्नी के साथ जानबूझकर गिरफ्तारी से बचने के लिये फरार हो गया और दिल्ली में करोलबाग में जाकर छिप कर रहने लगा।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद उधमसिंहनगर के आदेश से चलाये जा रहें अभियान पुरूस्कार घोषित / वांछित अभियुक्तों की गिरफतारी के अनुपालन में पुलिस अधीक्षक/क्षेत्राधिकारी काशीपुर के आदेश से पुलिस टीम का गठन किया गया। प्रभारी निरीक्षक काशीपुर के द्वारा पुलिस टीम के प्रभारी उ0नि0 सुरेन्द्र सिंह चौकी प्रभारी कुण्डेश्वरी के नेतृत्व में पुलिस टीम के द्वारा पतारसी – सुरागरसी करते हुये मुखबिर की सूचना पर दिनांक 23.12.2022 को अभियुक्तों को अम्बेडकर बस्ती थाना क्षेत्र दीनबन्धू गुप्ता पुलिस स्टेशन रोड़ नई दिल्ली से गिरफ्तार किया गया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *