गंगा सेवकों ने घाटों पर चलाया स्वच्छता अभियान




हरिद्वार: श्री गंगा सभा हरिद्वार के गंगा सेवक दल ने गंगा स्वच्छता अभियान के तहत आज सुबह कनखल के विभिन्न घाटों पर चलाएंगे गंगा स्वच्छता अभियान चलाया।साथ ही श्रद्धालुओ को गंगा की स्वस्छता के लिए भी जागरूक किया।
गंगा स्वच्छता अभियान के चलते आज सुबह हर की पौड़ी की प्रबंधकारिणी संस्था श्री गंगा सभा रजि०, हरिद्वार के गंगा सेवक दल के दलपति पुनीत त्रिपाठी एवं सचिव उज्जवल पंडित के नेतृत्व में तीर्थ पुरोहितों द्वारा कनखल के सती घाट एवं राज घाट पर स्वच्छता अभियान चलाया गया। अभियान के दौरान दलपति पुनीत त्रिपाठी एवं सचिव उज्जवल पंडित ने कहा कि गंगा हमारी मां है इसका आगमन करोड़ों हिंदू धर्मावलंबियों को मोक्ष देने के साथ-साथ हमारी विभिन्न संस्कृतियों को संरक्षण देने एवं पल्लवी तथा पोषित करने का भी काम है इसलिए भगवती गंगा जी के प्रति मानव जाति को अपनी श्रद्धा रखते हुए इसके प्रत्येक घाट को स्वच्छ एवं सुंदर बनाए रखने में सहयोग करना चाहिए। नेता द्वय ने कहा कि हमारा प्रयास रहेगा कि प्रत्येक रविवार को हरिद्वार की नहीं अपितु बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं को भी साथ लेकर गंगा के अलग-अलग घाटों पर यह स्वच्छता का अभियान चलाएं। हम प्रयास करेंगे कि नित्य ही इस कार्य को किया जाए
इस अवसर पर अनिल कौशिक, जितेंद्र शास्त्री, अजय प्रधान, विश्वास शिवपुरी, सचिन गौतम, दीपांकर चक्रपाणि, वैभव भक्त, दिनेश मोर्चेवाले, तनिष्क शर्मा, यश त्रिपाठी, अरनव प्रधान, केशव शिवपुरी, पीयूष त्रिपाठी, भावेश सीखोला आदि उपस्थित रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *