जिस्म फरोशी के धंधे को संचालित कर रहा गेस्ट हाउस संचालक गिरफ्तार





योगेश शर्मा
युवती की गरीबी का फायदा उठाकर गेस्ट हाउस संचालक ने जिस्म फरोशी के धंधे में उतारा। युवती का शोषण किया और ग्राहकों के पास भेजना शुरू किया। गेस्ट हाउस संचालक की गतिविधियों पर पड़ोसियों को शक हुआ तो शिकायत पुलिस तक पहुंच गई। पुलिस ने तत्काल कार्रवाई की और जिस्म फरोशी कराने वाले गेस्ट हाउस संचालक को धर दबोचा। मुकदमा दर्ज किया और जेल की राह दिखलाई। घटना उधमसिंह नगर की है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंजूनाथ टीसी ने जनपद ऊधमसिंहनगर की एण्टी हयूमन ट्रैफिकिंग यूनिट को अनैतिक व्यापार, बाल विवाह, बालश्रम आदि के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया हुआ है। इसी क्रम में एन्टी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट प्रभारी निरीक्षक बसन्ती आर्य ने काशीपुर रोड निकट हीरो शोरुम स्थित डिजायर गेस्ट हाउस के संचालक को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक गेस्ट हाउस में बाहर से युवतियों को लाकर रखे जाने की सूचना पुलिस को मिली। सूचना पर पुलिस ने टीम गठित की और गेस्ट हाउस पर नजर बनाकर रखनी शुरू कर दी। पता चला कि आये दिन युवाओं की भीड़ लगी रहती है। जिस कारण आने-जाने वाले लोगों को काफी शर्मीन्दगी हो रही है। शहर का माहौल खराब हो रहा है। एन्टी ह्यूमन ट्रैफिकिंग टीम ने तत्काल कार्यवाही करते हुए छापेमारी की गयी। तो मौके से संचालक सहित एक अन्य युवती बरामद हुई, पूछताछ में युवती ने बताया गया कि वह राजस्थान की रहने वाली है। गेस्ट हाउस के संचालक ने काम के लिए यहां बुलाया गया था। अपने गेस्ट हाउस में कई दिनों से रखा गया है। और उसके साथ संचालक ने शारीरिक शोषण कर अन्य ग्राहकों के पास भेजकर अनैतिक कार्य कराया जा रहा है। अनैतिक कार्य कराने के ग्राहकों से संचालक द्वारा पैसे लिये जाते है। जिसमें से 500 रुपये युवती को संचालक द्वारा दिये जाते है। वह काफी गरीब है पैसों के लिये मजबूरी से यह कार्य कर रही है। चैकिंग के दौरान संचालित किये जा रहे गेस्ट हाउस से सम्बन्धित कोई भी दस्तावेज नही पाये गये। मौके पर अनियमितता पाये जाने पर संचालक के विरुद्ध कोतवाली रुद्रपुर में अनैतिक व्यापार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लियां युवती का मेडिकल परीक्षण कर वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।
गिरफ्तार अभियुक्त

  1. इन्द्रपाल सुखीजा पुत्र स्व0 लेखराज सुखीजा निवासी मकान नम्बर 80 नैना कालौनी भूरारानी रोड रुद्रपुर हाल नि0 डिजायर गेस्ट हाउस जिला ऊधम सिंह नगर उम्र-58 वर्ष (संचालक)
    बरामद माल
    1- मोबाईल फोन – 02
    2-नकद रुपये 5500/
    3- रजिस्टर 01 तथा अन्य आपत्तिजनक सामग्री
    4- रेस्क्यू 01 युवती ।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *