Haridwar news: IPS के नेतृत्व में लक्सर पुलिस ने शराब माफियाओं के विरूद्ध चलाया बड़ा अभियान




नवीन चौहान.
नवांतुक आईपीएस के नेतृत्व में लक्सर पुलिस ने शराब माफियाओं के खिलाफ बड़ा अभियान चलाते हुए अवैध रूप से चलायी जा रही शराब की भटिटयों को नष्ट किया। पुलिस की टीम जंगलों, नालों के बीच बनाए गए गुप्त अड्डों तक पहुंची और यह कार्रवाई की। पुलिस की इस कार्रवाई से अवैध शराब कारोबारियों में हड़कंप मचा रहा।

मुख्यमंत्री उत्तराखंड के “नशामुक्त देवभूमि मिशन 2025” को सफल बनाकर समाज को सुधारने के लिए एसएसपी अजय सिंह द्वारा दिए गए स्पष्ट दिशा निर्देशों के तहत सहायक पुलिस अधीक्षक सुश्री निहारिका तोमर (IPS) व सी.ओ लक्सर मनोज ठाकुर के नेतृत्व में प्रभारी निरीक्षक लक्सर द्वारा पुलिस टीम के साथ आज दिनांक- 05.05.2023 को कोतवाली लक्सर क्षेत्रांतर्गत “डेरा कलाल के घने गलों व नालों” में अवैध कच्ची शराब की धरपकड़ हेतु सर्चिंग अभियान चलाया गया।

सर्चिंग अभियान के दौरान कच्ची शराब बनाने के लिए गड्ढो के अंदर त्रिपाल व ड्रमो में छुपाकर रखे गए करीब 10000 लीटर लाहन को मौके पर ही नष्ट करते हुए बड़ी मात्रा में कच्ची शराब बनाने के उपकरण बरामद कर अग्रिम विधिक कार्रवाई की गई।

कोतवाली लक्सर पुलिस टीम जंगलों व नालों में अड्डा बनाकर कच्ची शराब बनाने के कारोबार में लगे अभियुक्तों को चिन्हित कर रही है जल्द ही आसपास के देहात क्षेत्र के सभी घने जंगलों एवं गुप्त इलाकों/स्थानों पर भी इसी प्रकार कड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध कार्य करने वालों को चिन्हित कर उन पर नकेल कसी जाएगी।

हरिद्वार पुलिस द्वारा अचानक की गई इस बड़ी कार्यवाही से अवैध शराब का धंधा करने वालों में हड़कंप मच गया।इस प्रकार की कार्रवाई पूरे जनपद में समय-समय पर की जाती रहेगी।

पुलिस टीम

  1. सुश्री निहारिका तोमर-सहायक पुलिस अधीक्षक (IPS)
  2. मनोज ठाकुर-क्षेत्राधिकारी लक्सर
  3. अमरजीत सिंह-प्रभारी निरीक्षक लक्सर
  4. SSI अंकुर शर्मा हल
  5. हे०का० शूरवीर सिंह
  6. कानि० प्रभाकर
  7. कानि० जयपाल चौहान
  8. कानि० चालक लाल सिंह


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *