हरिद्वार पुलिस का सिपाही हरियाणा में गिरफ्तार, एसएसपी ने किया सस्पेंड




नवीन चौहान.
हरिद्वार पुलिस के एक सिपाही को हरियाणा पुलिस ने एक व्यापारी के साथ धोखाधड़ी करने और झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार किया है। उसकी गिरफ्तारी की सूचना मिलने पर एसएसपी हरिद्वार ने आरोपी सिपाही को सस्पेंड कर दिया है। इस घटना से पुलिस विभाग में हड़कंप मचा है।

जानकारी के अनुसार हरियाणा पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया सिपाही कोतवाली ज्वालापुर में तैनात है। उसका नाम यशपाल है। बताया गया कि यशपाल पुलिस विभाग के वारंट और समन आदि लेकर दूसरे राज्यों में जाता है। उस पर आरोप है​ कि उसने एक व्यापारी से ठगी के मामले में गिरोह का साथ दिया।

पुलिस के मुताबिक हरियाणा के यमुना नगर निवासी मोहित ने अपने साथ ठगी होने का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया था। मोहित का आरोप था कि उसे एक व्यक्ति ने 10 हजार के पांच पांच सौ के नकली नोट दिये और बाजार में चलाने के लिए कहा। जब वह नोट चल गए तो उस व्यक्ति ने तीन लाख में 9 लाख के इसी तरह के नकली नोट देने की बात कही। उसने तीन लाख रूपये दिये तो उसे एक काला बैग यह कहकर ​थमा दिया गया कि इसमें पैसे हैं।

बैग लेकर जब वह चलने लगा तो वहां एक पुलिस कर्मी पहुंचा जिसने वह बैग ले लिया और उसे नकली नोट और झूठे मुकदमें में फंसाने की धमकी देकर उसके पैसे भी छीन लिए। ठगी का शिकार होने पर उसने थाना गांधीनगर में रिपोर्ट दर्ज करायी थी। जिसके बाद पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू की। जांच में पुलिस उन लोगों तक पहुंच गई जिन्होंने मोहित के साथ ठगी की। उनसे पूछताछ में हरिद्वार के सिपाही यशपाल का नाम भी सामने आया। बताया गया कि यशपाल ही वह पुलिस वाला था जो मोहित को झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देकर उसके पैसे लेकर अपने साथियों के साथ फरार हो गया था।

इस मामले में यशपाल के गिरफ्तार किये जाने का पता जब एसएसपी हरिद्वार डॉ योगेंद्र सिंह रावत को चला तो उन्होंने आरोपी सिपाही को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर उसके खिलाफ जांच बैठा दी। जांच एएसपी ज्वालापुर रेखा यादव को दी गई है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *