मुरादाबाद में स्वास्थ्य विभाग और पुलिस टीम पर हमला, वाहनों में तोड़फोड़




संजीव शर्मा
मुरादाबाद। जिले में बुधवार को स्वास्थ्य विभाग और पुलिस की टीम पर हमला किया गया। टीम पर पथराव किया गया और उनके वाहनों में तोड़फोड़ की गई। हमले में स्वास्थ्य विभाग की टीम और पुलिस कर्मी घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद कई थानों की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची और एक व्यक्ति को मौके से गिरफ्तार कर लिया।

जानकारी के अनुसार कोरोना संक्रमित मरीज की दो दिन पहले मौत होने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम मृतक के परिजनों के स्वास्थ्य परिक्षण के लिए पहुंची थी। इसी दौरान उस मोहल्ले के लोग स्वास्थ्य विभाग की टीम पर भड़क गए। लोगों ने स्वास्थ्य विभाग और पुलिस टीम पर हमला करते हुए पत्थरबाजी शुरू कर दी। इसमें स्वास्थ्य विभाग के लोग और पुलिसकर्मी घायल हो गए। पथराव करने वाले एक व्यक्ति को मौके से ही गिरफ्तार कर लिया गया। घटना के बाद मौके पर पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग और पुलिस टीम पर हमला करने वालों के​ खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कही गई है। आरोपियों के खिलाफ रासुका की कार्रवाई भी किये जाने की बात अधिकारियों द्वारा कही गई है।


बताया जा रहा है कि थाना नागफनी क्षेत्र के रहने वाले एक व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी थी और उसकी 13 अप्रैल को मौत हो गई थी। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग और पुलिस ने पूरे क्षेत्र को कोरोना संक्रमित घोषित कर दिया था। स्वास्थ्य विभाग और पुलिस की सयुंक्त टीम लगातार इस क्षेत्र में 13 अप्रैल से लोगों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए जा रही थी। आज इस टीम पर लोगों ने पथराव कर दिया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *