बच्चा चुराने वाले पति पत्नी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, बच्चा सकुशल बरामद




नवीन चौहान.
अपनी पत्नी को ढूंढने हरिद्वार पहुंचे युवक से उसका बच्चा चुराने वाले दंपत्ति को पुलिस ने ढूंढकर गिरफ्तार कर लिया। चुराए गए बच्चे को पुलिस ने सकुशल बरामद कर लिया है। एसएसपी ने बच्चा बरामद करने वाली पुलिस टीम को 10 हजार रूपये का नकद इनाम देने की घोषणा की है।

कोतवाली नगर हरिद्वार पुलिस के मुताबिक घर से बिना बताए निकली अपनी पत्नी की खोज महिला का पति अपने डेढ साल के बच्चे को लेकर हरिद्वार पहुंचा। युवक रोहतास पुत्र गजे सिंह निवासी ग्राम चौरा थाना ननौता जिला सहारनपुर उ0प्र0 का रहने वाला है। यहां पहुंचने पर हरिद्वार में एक दंपत्ति ने अपने विश्वास में लेकर पूरी मदद का आश्वासन दिया। बातों बातों में महिला ने युवक के पुत्र को अपनी गोद में लिया और पैदल-पैदल हर की पैड़ी की ओर आते समय भीड़ का फायदा उठाकर बच्चे सहित गायब हो गई।

खुद ही कुछ देर बच्चे व दंपत्ति को खोजने का प्रयास करने के उपरांत असफलता हाथ लगने पर युवक को अपना बच्चा चोरी होने का अहसास हुए। उक्त विषय में युवक द्वारा कोतवाली नगर हरिद्वार से सम्पर्क कर सारे घटनाक्रम की जानकारी दी। प्रारम्भिक तौर पर लाभप्रद जानकारी न मिलने पर मु0अ0सं0 374/23 धारा 363 आईपीसी दर्ज कर तलाश शुरु की गई।

बच्चा चोरी होने सम्बन्धित गंभीर प्रकरण होने के कारण एसएसपी अजय सिंह द्वारा कोतवाली नगर हरिद्वार व सीआईयू हरिद्वार की संयुक्त टीम गठित करते हुए जल्द से जल्द आरोपियों को तलाशने तथा बच्चे को सकुशल बरामद करने के निर्देश दिए गए।

बच्चे की तलाश में जुटी टीम ने संयुक्त टीम ने विभिन्न माध्यमों से जानकारी एवं सैकड़ों विडियो फुटेज खंगालकर बच्चे को चोरी करने वाले दंपत्ति सुनीता तथा बहादुर जोशी को हिल बाईपास रोड क्षेत्र से दबोचते हुए अपहृत बच्चे को सकुशल बरामद किया गया। जानकारी मिली है कि बच्चा न होने के चलते दम्पत्ति ने यह बच्चा चोरी किया था।

अभियुक्तों का विवरण-
1- सुनीता पत्नी बहादुर जोशी निवासी ग्राम खनोरा थाना हसनपुर मुरादाबाद हाल किराएदार जागृति विहार थाना मेडिकल जिला मेरठ उ0प्र0
2-बहादुर जोशी पुत्र स्वर्गीय सुभाष निवासी उपरोक्त

पुलिस टीम कोतवाली नगर-
1-Si अशोक कश्यप
2- कां0 निर्मल
3-म0कां0 राजरानी

CIU हरिद्वार टीम-
1-Si रणजीत सिंह (प्रभारी)
2-कां0 उमेश
3-कां0 हरवीर
4-कां0 नरेंद्र
5-कां0 त्रिभुवन
6-कां0 पदम



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *