पति का दो पत्नियों के बीच अनोखा बंटवारा: तीन—तीन दिन दोनों पत्नियों को और रविवार की छुटटी





अक्षिता रावत
पति का दो पत्नियों के बीच अनोखा बंटवारा आपसी सहमति से हुआ। दोनों पत्नियों ने तीन—तीन दिन आपस में बांट लिए और रविवार को पति को अपनी मर्जी से किसी के साथ रहने की आजादी दे दी। फिलहाल दोनों पत्नियां बेहद खुश है।
पेश से सॉफ्टवेयर इंजीनियर पति शादीशुदा था। उसके एक बच्चा भी हुआ। लेकिन उसका इश्क अपनी कंपनी में काम करने वाली एक दूसरी युवती से हो गया। चोरी छुपे अपनी कंपनी की साथी के साथ शादी कर ली।
बताते चले कि ग्वालियर की रहने वाली एक महिला की शादी साल 2018 में हुई थी. पति हरियाणा के गुरुग्राम की एक MNC मल्टी नेशनल कंपनी में software engineer है. शादी के करीब दो साल साथ रहने के बाद अनबन होने के चलते दोनों पति पत्नी अलग रह रहे थे. साल 2020 में महामारी के दौरान पति अपनी पत्नी और बच्चे को मायके छोड़ आया था।
इसी दौरान इंजीनियर पति का उसी की कंपनी में काम करने वाली एक युवती से नजदीकियां बढ़ने लगी. दोनों ​लिव इन में रहने लगे। कुछ वक्त साथ रहने के बाद दोनों ने चोरी छिपे शादी कर ली। शादी के एक साल बाद दूसरी पत्नी से एक लड़की हुई। जब काफी दिनों तक पति अपनी पहली पत्नी के पास नहीं गया तो वह खुद एक दिन अचानक पति के पास पहुँच गई। वहां का नजारा देखकर पहले तो पत्नी के होश उड़ गए। इसके बाद दोनों पत्नियों के बीच विवाद हो गया। यह मामला फैमिली कोर्ट तक पहुंच गया।
पहली पत्नी अपना और अपने बेटे का भरण पोषण की मांग करने लगी। लेकिन इसी दौरान उनकी मुलाकात कुटुंब न्यायालय में काउंसलर हरीश दीवान से हुई। काउंसलर एडवोकेट हरीश दीवान ने 6 महीने के अंदर 5 बार काउंसलिंग की उन्होंने महिला को समझाया कि उसके और बेटे के भरण पोषण के लिए 7 से 8 हजार रुपए तक ही मिल पाएंगे। इससे उसका क्या फायदा होगा। काउंसलर ने महिला के पति से फोन पर बात की। उसे भी समझाया. काफी समझाने के बाद दोनों के बीच यह सुलह हुई कि पति दोनों पत्नियों के साथ तीन तीन दिन रहेगा और रविवार को पति की छुट्टी होगी. दोनों की सहमति के बाद यह फैसला हुआ है। जिसके बाद पति ने दोनों पत्नियों को अलग अलग फ्लैट दिला दिया। रविवार को छुट्टी की बात होने पर कहा गया कि वह अपनी मर्जी से कही भी रुक सकता है और इस दौरान दोनों पत्नियों का रविवार को पति पर कोई जोर नहीं चलेगा. आपको बता दें कि पति ने अपनी दोनों पत्नियों को हरियाणा में ही अलग अलग फ्लैट दिए हैं.



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *