40 हजार रूपयों के लिए भट्टा व्यापारी की हत्या, शव गड्ढ़े में दबाया




मेरठ। गाजियाबाद के एक भट्टा व्यापारी की 40 हजार रूपये के लिए अपहरण के बाद हत्या कर दी गई। हत्यारोपी की निशानदेही पर उसका शव मेरठ के थाना दौराला क्षेत्र के गांव सिवाया के जंगल में एक गड्ढे से बरामद किया गया। हत्या के बाद शव को गड्ढे में दबा दिया गया था।

पुलिस के मुताबिक हत्यारा इतना शातिर निकला कि वह खुद परिजनों के साथ मिलकर व्यापारी की तलाश कराता रहा। शनिवार को आरोपी की निशानदेही पर गाजियाबाद पुलिस ने शव गड्ढे से बरामद कर लिया है। जानकारी के अनुसार गाजियाबाद कमिश्नरेट के थाना नंद ग्राम के गांव सिकरोड़ निवासी देवेंद्र शर्मा भट्ठा व्यापारी है। उनके दो बेटी और एक बेटा योगेंद्र उर्फ गोलू (24) है।

देवेंद्र के मुताबिक कि बेटा योगेंद्र सिकरोड रोड पर डीके ट्रेडर्स के नाम से ऑफिस चलाता था। बीती 1 मई को वह ऑफिस बंद कर घर के लिए निकला, लेकिन घर नहीं पहुंचा। परिजनों ने नंद ग्राम थाने पर गुमशुदगी दर्ज कराई। पुलिस को योगेंद्र की बाइक​ विकास नाम के व्यक्ति के गैराज पर खड़ी मिली। यह गैराज योगेंद्र ने ही विकास निवासी अजराड़ा जिला हापुड़ को किराये पर दे रखा है।

विकास से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि योगेंद्र गैराज में बाइक खड़ी करके गया था, इसके बाद उससे बात नहीं हुई। परिजनों ने गुमशुदगी दर्ज कराई तो विकास परिजनों के साथ ही योगेंद्र की तलाश में घूमता रहा। विकास घर से लेकर थाने में उनके साथ रहा। लेकिन पुलिस को विकास की कहानी पर शक हुआ तो उसे हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की गई। पुलिस की सख्ती के आगे विकास टूट गया और उसने सच उगल दिया।

पूछताछ में विकास ने पुलिस को बताया कि योगेंद्र का अपहरण करने के लिए ओला को बुक किया गया। पुलिस ने उस वाहन को भी कब्जे में ले लिया, जिसमें योगेंद्र का अपहरण किया गया। जानकारी के मुताबिक पुलिस ने ओला से कुछ नशीली वस्तु और लोहे की रॉड बरामद की है। जिस समय शव बरामद किया गया उस वक्त परिजन भी मौके पर बुला लिये गए। आरोपी का कहना है कि उस पर 40 हजार रूपये का तकादा योगेंद्र कर रहा था, जिससे बचने के लिए उसकी हत्या कर दी, लेकिन परिजन इस बयान से संतुष्ट नहीं है, उनका कहना है कि जांच कर घटना का सच सामने आना चाहिए।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *