तीसरी शादी के लिए नाबालिग का किया अपहरण, करता रहा बलात्कार




योगेश शर्मा.
हरिद्वार जनपद की थाना खानपुर पुलिस ने एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया है। उसके खिलाफ नाबालिग किशोरी का अपहरण करने के आरोप में केस दर्ज था। पुलिस ने किशोरी को भी बरामद कर लिया है। उसके बयान के आधार पर पुलिस ने पाक्सो एक्ट की धाराओं की भी केस में वृद्धि की है।

पुलिस के मुताबिक 5 जून को जोगवाला थाना खानपुर निवासी व्यक्ति ने तहरीर दी थी कि उसकी नाबालिग बेटी का मेहताब नाम के व्यक्ति ने उस वक्त अपहरण कर लिया जब वह जंगम में घास लेने गई थी। आरोपी युवक यूपी के थाना भोपा जिला मुजफ्फरनगर क्षेत्र का रहने वाला बताया गया।

पुलिस ने तहरीर के आधार पर केस दर्ज आरोपी की तलाश शुरू कर दी। जांच में पता चला आरोपी की उम्र करीब 46 वर्ष है और पहले से ही शादी शुदा है उसने दो शादी कर रखी है और तीसरी शादी के लिए नाबालिग का अपहरण करके अपने साथ ले गया है।

किशोरी और आरोपी अलग अलग जाति के होने के चलते पुलिस ने मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए गंभीरता से लिया। थानाध्यक्ष खानपुर के कुशल नेतृत्व में एक पुलिस टीम का गठन किया गया। गठित पुलिस टीम द्वारा ठोस साक्ष्य संकलन की कार्यवाही करते हुए व अपने सरहदी स्तर पर स्थापित किये गये मुखबिर तन्त्र का कुशलतापूर्वक प्रयोग करते हुये उक्त घटना में अपहृत की गयी नाबालिग बालिका को दिनांक 30/06/2022 को पुरकाजी जनपद मुजफ्फरनगर उ0प्र0 से सकुशल बरामद किया गया।

अपहृत पीडिता के धारा 161 द0प्र0सं0 के बयानों के आधार पर नाबालिग पीडिता के साथ नामजद अभि0 द्वारा उसकी सहमति के बिना निकाह कर बलात्कार किया जाना प्रकाश में आया। उक्त आधार पर अभियोग में अन्य संबंधित धाराओं की भी वृद्धि की गई।

अभियोग में नामजद अभि0 मेहताब उपरोक्त घटना के बाद से लगातार अपने आप को गिरफ्तारी के डर से ठिकाने बदल बदल कर छिपा रहा था। जिस सम्बंध में मा0 न्याया0 से अभि0 के विरुद्ध गैर जमानतीय वारण्ट प्राप्त किया गया था व अभि0 की तलाश हेतु थाना खानपुर पुलिस लगातार प्रयासरत थी।

इन्हीं अथक प्रयासों के तहत दिंनांक 30/07/22 को गैर राज्य के मुखबिर खास द्वारा दी गयी सटीक सूचना के आधार पर वांछित चल रहे शातिर अभि0 मेहताब उपरोक्त को जिला अस्पताल जनपद मुजफ्फरनगर उ0प्र0 के पास से गिरफ्तार किया गया। अभि0 को बाद कराने मेडिकल व अन्य आवश्यक कानूनी कार्यवाही के आज मा0 न्याया0 के समक्ष पेश किया जा रहा है।

पुलिस-टीम-
1- उ0निरी0 दृविकास रावत (थाना खानपुर )
2- उ0निरी0- मनीषा नेगी (विवेचक, थाना खानपुर )
3- का0-381 सुधीर कुमार ( थाना खानपुर )।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *