आज से लागू हुई नई आबकारी नीतिःइन दामों पर बिकेंगे ये ब्रांड




उत्तराखंडः उत्तराखंड में नई आबकारी नीति के तहत आज से शराब सस्ती हो गई है। शराब के दाम प्रति बोतल 100 से 300 रुपये तक कम हो गए है। नई आबकारी नीति की नई कीमतों में देसी शराब को कोई रियायत नहीं मिली है देसी शराब अपनी पूर्ववर्ती कीमतों पर ही बिकेगी। बताया जा रहा है कि वेट व अधिभार में कमी की गई है इस वजह से कीमतें कम हुई है जबकि कोटा बढ़ गया है।
मीडिया रिपोर्टस के अनुसार आज 1 अप्रैल है आज से नया वित्त वर्ष शुरू हो रहा है जिसके तहत कई चिजों के दामों में बदलाव आया है। धामी सरकार की नई आबकारी नीति तहत अब से प्रदेश में बिकने वाली रेगुलर ब्रांड की शराब की कीमतों में उत्तर प्रदेश के मुकाबले प्रति बोतल 20 रुपये से ज्यादा का अंतर नहीं होगा। जबकि पहले ये अंतर बहुत ज्यादा था। आबकारी आयुक्त हरिचंद्र सेमवाल के मुताबिक इस संबंध में डीएम को निर्देश दिए हैं।
प्रदेश में नई आबकारी नीति लागु होने के बाद प्रमुख ब्रांड की बात करें तो 8ः00 पीएम की बोतल जो पहले रु 560 की थी अब वह रु 500 की बाजार में उपलब्ध होगी रु 820 की मिलने वाली रॉयल स्टैग अब रु 730 की मिल सकेगी।
1020 की मिलने वाली ब्लेंडर प्राइड अब रु 920 की मिलेगी जबकि बियर की बात करें तो बियर की कीमतों पर खास अंतर नहीं आया है बियर की कीमतें 10 से रु 5 रुपए तक सस्ती हुई है ओवर ऑल देखे तो वेट व अधिभार में कमी की गई है इस वजह से कीमतें कम हुई है जबकि कोटा बढ़ गया है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *