पथरी पुलिस ने पकड़ी अवैध पटाखा फैक्ट्री, तीन गिरफ्तार




योगेश शर्मा.
पथरी थाना पुलिस ने क्षेत्र में अवैध रूप से चल रही एक पटाखा फैक्ट्री को पकड़ा है। पुलिस ने यहां से तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस के मुताबिक सूचना मिली थी कि ग्राम गाडोवाली में अवैध पटाखा फैक्ट्री चल रही है। सूचना पर पथरी थानाध्यक्ष ने अपनी टीम को साथ लेकर छापेमारी की।

छापेमारी के दौरान पुलिस ने तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया, मांगने पर वह फैक्ट्री संचालन के संबंध में कोई दस्तावेज नहीं दिखा सके।

अभियुक्तों के नाम पुलिस ने जाकिर निवासी मोहल्ला कोटरावान ज्वालापुर, अलीशेर निवासी जमालपुर कला कनखल, हारुन निवासी मवाना मेरठ यूपी बताए हैं।

तीनों के खिलाफ अवैध पटाखा फैक्ट्री का संचालन करते हुए विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत गिरफ्तार कर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की गई।

मौके से पुलिस ने 1 ड्रम सिल्वर रंग बारूद पाउडर से भरा, 1 चुंबक यंत्र, 2 लकड़ी के फुलझड़ी सुखाने के उपकरण, तीन कट्टे चमकीली फुलझड़ी बनाने का बुरादा, लोहे की तार लगी 2 लकड़ी का फर्मा, फुलझड़ी बनाने के 30 लकड़ी के फर्में (उपकरण), 12 पेटी छोटी बड़ी तैयार फुलझड़ी के पैकेट, फुलझड़ी की 7 पेटियां, एक पैकेट सनलाइट पन्निया, दो गड्डी रैपर फुलझड़ी तैयार करने के पैकेट बरामद किये।

पुलिस टीम में SO पथरी रविंद्र कुमार, SI रूकम सिंह नेगी, SI सुधांशु कौशिक, का0 सुखविंदर, का0 राजाराम, का0 दीपक कुमार, का0 राकेश नेगी मौजूद रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *