हत्या के आरोप में पुलिस ने दो युवको को किया गिरफ्तार




सोनी चौहान
ऊखीमठ थाना क्षेत्र के अंतर्गत मध्यमहेश्वर परियोजना डैम साइट के चुन्नी बैंड से करीब दो किमी आगे 10 मार्च होली के दिन जंगल में शराब पीने गए थे। दिन में करीब दो-ढाई बजे नेपालियों का आपस में झगड़ा हो गया था और झगड़े में एक नेपाली युवक मनीष को धक्का लगा गया था। चट्टान में ढलान होने के कारण वह नीचे गिर गया और उसकी मृत्यु हो गई। मृतक के स्वजनों ने थाने में तहरीर दी। तहरीर पर पुलिस ने हत्या के आरोप में नेपाल मूल के ही दो आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है।
10 मार्च होली के दिन करीब दो-ढाई बजे नेपालियों का आपस में झगड़ा हो गया। झगड़े के दौरान एक नेपाली युवक मनीष से धक्का मुक्की हो गई। जिससे वह चट्टान से नीचे जा गिरा और उसकी मौत हो गई।
घटना की सूचना पुलिस को मिली। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने मृतक मनीष के शव को चट्टानों के बीच से निकाल कर पंचनामा भरा गया और जिला चिकित्सालय रुद्रप्रयाग में पोस्टमार्टम कराया गया। मृतक मनीष के स्वजन हरिद्वार के बहादराबाद अलीपुर में रहते हैं। मृतक के भाई सुरेश सिंह ने थाना उखीमठ में लिखित तहरीर दी थी। आरोपियों के खिलाफ धारा 304 के तहत मामला दर्ज किया गया।
13 मार्च 2020 को पुलिस ने घटना में शामिल आकाश योगी निवासी कालीमाटी आंचल, सुरखैत नेपाल व दीपक राणा निवासी क्लेरी, सुरखैत, नेपाल, हाल निवासी चुन्नी बैंड लेबर कॉलोनी ऊखीमठ जनपद रुद्रप्रयाग को गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश किया। दोनों आरोपितों को न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है।

पुलिस टीम
उपनिरीक्षक मंसूर अली, आरक्षी सोहन राणा, आरक्षी सुरेश



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *