सियासत: देवस्थानम बोर्ड भंग कराने के लिए जेल भरो आंदोलन चलाएगी आम आदमी पार्टी




नवीन चौहान.
देवस्थानम बोर्ड के गठन को लेकर उत्तराखंड में एक बार फिर से इस मुददे पर सिसायत होने लगी है। दो दिन पहले पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत को केदारनाथ धाम में दर्शन के लिए रोके जाने के बाद यह मुददा एक बार फिर से सामने आने लगा है।

आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार कर्नल अजय कोठियाल ने कहा है कि देवस्थानम बोर्ड भंग करने की मांग को लेकर बुधवार से पार्टी की ओर से प्रदेशभर में जेल भरो आंदोलन शुरू किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश में आप की सरकार बनने पर कलम से पहला फैसला देवस्थानम बोर्ड भंग करने किया जाएगा। 

अजय कोठियाल ने मंगलवार को प्रेसवार्ता के दौरान कहा कि प्रधानमंत्री पांच नवंबर को केदारनाथ आ रहे हैं। केदारनाथ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बहुत भावनाएं जुड़ी हैं और वह शिवभक्त हैं। इसीलिए वह पीएम नरेंद्र मोदी से मांग करते हैं कि वह से प्रदेश सरकार को बोलें कि देवस्थानम बोर्ड को भंग करें।

कोठियाल ने कहा कि देवस्थानम बोर्ड पूरे प्रदेश को प्रभावित करता है, क्योंकि प्रदेश में रोजगार का सबसे बड़ा साधन चारधाम यात्रा है। मगर सभी यात्राएं इसके कारण फेल हो रही हैं। जिससे लोगों को रोजगार नहीं मिल रहा है। 

उन्होंने कहा कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होगी तब तक जेल भरो आंदोलन जारी रखा जाएगा। उनका कहना था कि देवस्थानम बोर्ड को लेकर जो समिति गठित की गई है वह केवल खानापूर्ति के लिए है। चारधाम यात्रा समाप्त होने पर सबकुछ ठंडे बस्ते में चला जाएगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *