हरिद्वार का एक युवक और हो गया कॉल गर्ल का शिकार




नवीन चौहान
हरिद्वार में ऑन लाइन चल रहे कॉल गर्ल रैकेट का शिकार एक कारोबारी हो गया है। बताया जा रहा है कि पीडित युवक को व्हटसएप पर कॉल गर्ल के फोटो दिखाकर ठगी की गई है। पीडित युवक ने मौज मस्ती के लिए इस ऑनलाइन सेक्स रैकेट से कॉल गर्ल की बुकिंग कराई थी। उन्होंने आरोपी मास्टर माइंड के एक खाते में करीब तीन हजार रुपए जमा कराये थे। जिसके बाद पीडित व्यापारी को हरिद्वार के एक चर्चित होटल पर पहुंचने के लिए कहा गया। घंटों इंतजार करने के बाद भी जब कॉल गर्ल नहीं आई तो व्यापारी से दोबारा ढाई हजार रुपए जमा कराने के लिए कहा गया। युवक ने मना किया तो आरोपी मास्टर माइंड ने मोबाइल बंद कर दिया।
खुद को ठगे जाने के बाद पीडित ने जगहसाई से बचने के लिए किसी को आपबीती नहीं बताई। लेकिन ठगे जाने की टीस के चलते उसने सीधे उत्तराखण्ड के एक सीनियर आईपीएस ऑफिसर को मेल करके पूरी घटना से अवगत कराया। इसके बाद नगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।
नगर कोतवाली प्रभारी प्रवीण सिंह कोश्यारी ने बताया कि पीडित ने शिकायत में आरोप लगाया कि हरिद्वार में कॉल गर्ल उपलब्ध कराने वाला एक गिरोह चल रहा है। इस गिरोह के सदस्य व्हाटसएप पर फोटो भेजकर ग्राहकों को लुभाते हैं और उन्हें ठग रहे हैं। पीडित ने अपनी पहचान पूरी तरह गुप्त रखी है। पुलिस पीडित की शिकायत पर जांच कर रही है।
पूर्व में लुट चुके कई कारोबारी
आन लाइन कॉल गर्ल की बुकिंग कराने के चक्कर में पूर्व में कई काराबारी लुट चुके है। पीड़ितों ने ठगी का शिकार होने के बाद भी पुलिस में कोई ​शिकायज दर्ज नही कराई। अभी हाल के दिनों में मध्य हरिद्वार के एक होटल के रिसेप्शन पर पहुंचकर पीड़ित ने कॉल गर्ल की फोटो दिखाकर उक्त युवती को सुपुर्द करने और खाते में रकम जमा कराने की रसीद दिखाई थी। हालांकि पुलिस ने इस प्रकरण में कोई संज्ञान नही लिया।
हरिद्वार के सुभाषनगर में नेटवर्क
आन लाइन मसाज सेंटर के नाम पर कॉल गर्ल सप्लाई का कारोबार करने वाले आरोपी का पूरा नेटवर्क सुभाषनगर से संचालित होता है। जहां से बाकायदा वेबसाइट पर बुकिंग होती है और व्हाटसएप पर युवतियों की फोटो दिखाई जाती है। फिलहाल पुलिस को इस नेटवर्क का पर्दाफाश करने की चुनौती बनी हुई है। पुख्ता सबूतों के बावजूद पुलिस इस हाईप्रोफाइल कॉल गर्ल सेंटर पर कार्रवाई क्यो नही कर पा रही है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *