SSP डॉ मंजुनाथ टीसी ने स्वंय संभाला मोर्चा, बाढ़ प्रभावित क्षेत्र से 106 को किया रेस्क्यू




नवीन चौहान.
बारिश के बाद उफनायी नदियों की वजह से निचले इलाकों में आयी बाढ़ की वजह से प्रभावित क्षेत्रों में लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के लिए एसएसपी उधमसिंह नगर डॉ मंजुनाथ टीसी ने स्वयं कमान संभाली। उन्होंने स्वयं गांव के अंदर पहुंच कर लोगों को रेस्कूय कराया। इस दौरान 106 लोगों को रेस्क्यू किया गया। एसएसपी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वह घबराए नहीं, पानी धीरे धीरे कम हो रहा है।

थाना आईटीआई क्षेत्र अंतर्गत हिम्मतपुर, हेमपुर इस्माइल गाँव में भारी बारिश के कारण बहला नदी एवं नाले में अचानक आए पानी से अत्यधिक जलभराव होने के कारण लगभग 100 से अधिक लोग अपने अपने घरों में फंस गए और उन्होंने छत पर जाकर अपनी जान बचाई। सूचना मिलने पर तत्काल स्थानीय पुलिस और एनडीआरएफ तथा उच्च अधिकारी मौके पर पहुंचे।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद उधम सिंह नगर ने स्वयं बचाव/रेस्क्यू कार्य की अगुवाई करते हुए एनडीआरएफ के सहयोग से लोगों एवं बच्चो उनके घरों से नाव द्वारा सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक काशीपुर, क्षेत्राधिकारी काशीपुर, उप जिला मजिस्ट्रेट काशीपुर, प्रभारी निरीक्षक थाना आईटीआई तथा पुलिस के उप निरीक्षक व आरक्षी गणों द्वारा तत्परता से राहत एवं बचाव कार्य करते हुए कुल 106 लोगों/बच्चो को एनडीआरएफ के साथ मिलकर रेस्क्यू किया गया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *