प्रदेश अध्यक्ष संजीव चौधरी ने दिलायी पदाधिकारियों को शपथ




नवीन चौहान.
राष्ट्रीय व्यापार मण्डल का शपथ ग्रहण समारोह आर्य नगर स्तिथि होटल में आयोजित किया गया। प्रदेश अध्यक्ष संजीव चौधरी ने सभी नवनियुक्त पदाधिकारियों को शपथ दिलाई। शहर संरक्षक गौरव मैसोन व सुनील वर्मा, शहर अध्यक्ष हरविन्दर सिंह, महामंत्री मृत्युंजय अग्रवाल, कोषाध्यक्ष अर्पण ग्रोवर ने अपने अपने पद की शपथ ली।

उपाध्यक्ष पद के लिए मुकेश वर्मा, अनुराग त्यागी, अवनिश भारद्वाज, श्रीराम, मुकेश वर्मा, नोमान अंसारी, सचिव पद के लिए राजेश मल्होत्रा, सन्नी मेसोन, वंशज वर्मा, दलजीत सिंह, ताहिर अली, संगठन मंत्री गबरू चौहान, अर्पित अग्रवाल, श्याम तेश्वर, केतन गुलाटी, राहुल भारद्वाज, मीडिया प्रभारी पीयूष वालिया, विकास अरोरा, प्रिंस अग्रवाल, प्रवेश अंसारी, प्रवक्ता दीपक पटपटीया, प्रियम बब्बर, विशाल मिगलानी, क़ानूनी सलाहकार अर्पित तुंबरिया ने शपथ ली।

कार्यकारिणी सदस्य के रूप में दीपक दत्ता, चिराग़ शर्मा, विक्की, राजीव गिरधर, विकास कुमार, इनाम अली, सचिन अरोरा व मनीष मल्होत्रा ने पद की शपथ ली। कार्यक्रम में व्यापारियों की समस्याओं के समाधान के लिए व्यापारी आयोग बनवाए जाने का प्रस्ताव पास किया गया।

शपथ ग्रहण समारोह में मुख्य अतिथि आखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महानिर्वाणी अखाड़े के सचिव रवीन्द्रपुर महाराज ने कहा कि व्यापारी की समस्या उठाने के लिए व्यापारियों को एक आयोग मिल जाना चाहिए। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए प्रदेश अध्यक्ष संजीव चौधरी ने कहा कि व्यापारियों की समस्याओं के समाधान के लिए एकल खिड़की बनाई जानी चाहिए। व्यापारियों को अपनी पीड़ा या सुझाव के लिए एक मंच दिया जाना चाहिए। व्यापारी आयोग बनने से ये सरकार व व्यापारी के बीच सेतु का कार्य करेगा।

शपथ ग्रहण समारोह को सम्बोधित करते हुए विशिष्ठ अतिथि पूर्व राज्यमंत्री विजय सारस्वत व ऋषिश्वरानन्द महाराज ने कहा कि व्यापारी की समस्या उठाने के लिए या अपनी कोई माँग मँगवाने के लिए एक मज़बूत संगठन ज़रूरी है और राष्ट्रीय व्यापार मण्डल एक बड़ा और मज़बूत संगठन है पहले भी अनेक आन्दोलन करते हुए सरकार से अपनी माँग मनवाई है।

शपथ ग्रहण समारोह को सम्बोधित करते हुए विशिष्ठ अतिथि पूर्व राज़्यमंत्री संजय पालीवाल व समाज सेविका पूनम भगत ने कहा कि व्यापारी की हर समस्या में हम हर पल तत्पर है और व्यापारी हितो की रक्षा के लिए राष्ट्रीय व्यापार मण्डल एक मिल का पत्थर साबित हुआ है।

नवनियुक्त शहर अध्यक्ष हरविंदर सिंह व महामंत्री मृत्युंजय अग्रवाल ने कहा कि जिस आशा व विश्वास के साथ संगठन व व्यापारियों ने हमको चुना है हम उस पर खरा उतरने के लिए दिन रात व्यापारी हितों में कार्य करेंगे। बैठक का संचालन सुदीश श्रोत्रिय ने किया व कोषाध्यक्ष अर्पित अरोरा ने सभी आए हुए अतिथियों का धन्यवाद करते हुए कहा कि अब व्यापारी की आवाज़ को दबाने की कोई कोशिश सफल नहीं होने दी जाएगी

शपथ समारोह में मुख्यरूप से समाज सेवी जगदीश लाल पाहवा, जिला अध्यक्ष प्रदुमन अग्रवाल, जिला महामंत्री एड़ सागर कुमार, जिला महामंत्री संगीता बंसल, शहर अध्यक्ष कनखल पंकज सवन्नी, वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष अशोक गिरी, जिला उपाध्यक्ष अजीत सिरोही, जिला प्रवक्ता संजय सिन्हा, युवा जिला उपाध्यक्ष आशीष पवार, जिला महामंत्री संगीत बंसल, विनीत धिमान, अरविंद कुमार, संजीव कुमार, विजय धिमान व पुष्पेन्द्र गुप्ता आदि उपस्थित रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *