एक दिन में 42 कोरोना के मरीज मिलने से हड़कंप, गाइड लाइन हुई जारी




नवीन चौहान.
जनपद मेरठ में एक दिन में कोरोना के 42 नए मरीज आने से हड़कंप मचा है। एक साथ इतने मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट मोड पर आ गया है। स्वास्थ्य विभाग ने गाइड लाइन जारी करते हुए उसका पालन करने के निर्देश दिये हैं।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार शुक्रवार को जनपद में कोरोना के 42 नए मरीज सामने आये हैं। इन मरीजों के मिलने से अब जनपद में सक्रिय मरीजों की संख्या 74 हो गई है। शुक्रवार को जारी रिपोर्ट में जनपद के सभी ब्लॉकों में कोरोना के नए मरीज मिले हैं।

नए कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या तो देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने गाइड लाइन जारी की है। जिसके अनुसार अब सरकारी कार्यालयों में मॉस्क का इस्तेमाल करना होगा। सैनेटाइजर का भी इस्तेमाल करना होगा। ऐसे स्थानों को जहां आने जाने वाले लोगों के हाथ बार बार लगते हैं वहां सैनेटाइजर करना होगा।

इसके साथ ही उचित दूरी बनाए रखने के नियम का भी पालन करना होगा। सरकारी अस्पतालों में भी कोविड गाइड लाइन का पालन करने के लिए कहा गया है। स्कूल कॉलेजों में भी अलर्ट रहने के लिए कहा गया है। मॉस्क के साथ ही उचित दूरी बनाए रखने को कहा गया है। यदि किसी बच्चे में जुकाम, बुखार या खांसी के लक्षण दिखायी देते हैं तो उसके अभिभावकों को कहकर उचित उपचार कराने के लिए कहा गया है।

भीड़भाड़ वाले स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के निर्देश दिये गए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने अस्पतालों में भी उचित व्यवस्था बनाए रखने के लिए कहा है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग का ये भी कहना है कि अभी जो मरीज मिले हैं उनमें से केवल चार ही अस्पताल में भर्ती है बाकि सभी होम आईसोलेशन में हैं।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *