जेईई मेन में कोटा क्लासेस के शिवम अग्रवाल रहे उत्तराखण्ड टॉपर




नवीन चौहान.
हरिद्वार में कोटा क्लासेज के स्टूूडेंटस ने जेई मेंस के एग्जाम में परचम लहराकर नाम रोशन किया है। अब ये स्टूडेंटस इंजीनियर बनकर देश की सेवा करेंगे। स्टूडेंटस की सफलता पर संस्थान के प्रबंधन ने बधाई दी है।

जेईई मेन 2024 सेशन-2 की अप्रैल माह में आयोजित परीक्षा का रिजल्ट बृहस्पतिवर को वेबसाइट पर आने के बाद कोटा क्लासेस की एडमीन टीम ने छात्र-छात्राओं को फोन पर सम्पर्क कर उनको उनका रिजल्ट की बधाई दी। कोटा क्लासेस हरिद्वार के क्लासरूम स्टूटेंड शिवम अग्रवाल ने उत्तराखण्ड में टॉप किया।

शिवम अग्रवाल ने उत्तराखण्ड में टॉप-1 रैंक लाते हुए 99.969 परसेंटाइल अंक प्राप्त किये, साथ ही प्रखर जैन ने 99.885 परसेंटाइल अंक प्राप्त किये तथा अक्षर पंवार ने 99.555 परसेंटाइल अंक प्राप्त कर संस्था का नाम पूरे देश में रोशन किया। इसके साथ-साथ 40 छात्र-छात्राओं ने 95 से अधिक परसेंटाइल लाकर संस्था तथा शहर का मान बढ़ाया है।

कोटा क्लासेस द्वारा आयोजित मेधावी सम्मान समारोह को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि हरिद्वार विधायक एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक जी ने कहा कि कोटा क्लासेस मेडिकल और इंजीनियर की तैयारी कर रहे छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है जो शिक्षा के क्षेत्र में एक कीर्तिमान है। इस अवसर पर उन्होंने सफल छात्र-छात्राओं को सम्मानित करते हुए उन्हें उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनायें दी।

संस्था के एकेडमिक हैड राजीव रंजन ने बताया कि इस वर्ष संस्था ने अपने सारे रिकार्ड तोड़ते हुए धर्मनगरी का नाम रोशन किया है। इस वर्ष बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं ने जेईई एडवांस के लिए भी क्वालीफाई किया। सभी सफल छात्रों का मनोबल बढ़ाते हुए संस्था के महानिदेशक डा. रवि वर्मा सर ने सफल छात्र-छात्राओं को जेईई एडवांस तक इसी तरह कड़ी मेहनत करने की सलाह दी। संस्था जेईई मेन में चयनित छात्र-छात्राओं को छह घण्टे की निःशुल्क टेस्ट सीरीज देने की घोषणा की।

सफल छात्राओं में संस्था के शिवम अग्रवाल ने 99.969 परसेंटाइल के साथ उत्तराखण्ड टॉप किया है, वहीं डीएवी से 12वीं कर रहे प्रखर जैन ने 99.885, अक्षत पंवार ने 99.555 परसेंटाइल, उत्कर्ष मिश्रा ने 98.83 परसेंटाइल, आयुष मौर्य ने 97.87 परसेंटाइल, राहुल दास ने 97.46 परसेंटाइल, अर्चना वर्मा ने 97.20 परसेंटाइल,रविश ने 96.79 परसेंटाइल, आयुष कुमार यादव ने 96.71 परसेंटाइल, इशिता अरोड़ा ने 96.63 परसेंटाइल, प्रियदर्शिनी झा ने 95.72 परसेंटाइल एवं अभिषेक भारद्वाज ने 95.16 परसेंटाइल हासिल कर धर्मनगरी और संस्था का नाम रोशन किया।

सफल छात्रों ने अपनी सफलता का श्रेय अपने गुरूजनों डा. रवि वर्मा, इंजी. आलोक वर्मा, राजीव रंजन वर्मा, डा. बीके सिंह, इंजी. अनूप कुमार, एस.बी. सिंह सर, सिद्धार्थ पंत, पंकज वर्मा सर, अवनीश शर्मा सर, अमरेन्द्र वर्मा, पूजा शर्मा मैम, मुकेश कुमार श्रीवास्तव, सुधांशु कुमार को दिया।

संस्था जेईई मेन में चयनित छात्र-छात्राओं को छह घण्टे की निःशुल्क टेस्ट सीरीज देने की घोषणा की।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *