फायरिंग कर दहशत फैलाने वाला आरोपी गिरफ्तार, तमंचा और बंदूक बरामद




विजय सक्सेना.
पंचायत में सरेआम फायरिंग करने वाले आरोपी को जसपुर थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के पास से पुलिस ने एक अवैध तमंचा और बंदूक बरामद की है।

पुलिस के मुताबिक 11 दिसंबर को ग्राम कल्याणपुर में रास्ते में आने-जाने को लेकर के जगविन्दर सिहं उर्फ बोश पुत्र राजेन्द्र सिहं व गुरमेंल सिहं पुत्र जसवीर सिहं निवासीगण ग्राम कल्याणपुर के बीच मारपीट व गाली गलौच होने के बाद दोनों पक्षो में आपसी विवाद उत्पन्न हो गया था। जिसके उपरान्त विवाद से बचने के लिए गुरमेल सिहं ने कल दि0 12.12.2022 को गाव के गुरद्वारे में गांव वालों को बुलवा कर के पंचायत रखी थी।

पंचायत में जब जगविन्दर सिहं को बुलवाया गया तो पंचायत में आने के बाद भरी पंचायत के सामने जगविन्दर सिहं, गुरमेल सिहं पर आग बबुला हो गया ओऱ गुरमेल सिंह के साथ दुबारा मारपीट शुरू कर दी औऱ जान से मारने की धमकी देकर जगविंदर सिंह पंचायत से अपने घर गया ओऱ घर से एक तमंचा उठाकर के भरी पंचायत में लेकर के आया ओर भरी पंचायत के सामने गुरमेल सिहं को जान से मारने की नियत से तमंचे से फायरिंग कर दी। उसके बाद गांव में भगदड मच गयी।

जिसके बाद जगविंदर सिंह फिर से अपने घर में गया औऱ एक बन्दुक उठाकर के लाया और अपने घर की तरफ से गुरमेल सिंह को जान से मारने की नियत से भरी पंचायत की तरफ फायर कर दिया। उक्त घटना के बाद गांव व आस-पास के क्षेत्र में दहशत का माहौल था। उक्त प्रकरण में वादी गुरमेल सिंह की तहरीर के आधार पर कोतवाली जसपुर में मु0 एफ0आई0आर0 न0- 487/2022 धारा – 323/336/504/506 भा0द0वि पंजीकृत किया गया। विवेचक द्वारा विवेचनात्मक कार्यवाही के आधार पर मुकदमा उपरोक्त में धारा 307 भा0द0वी0 की बढोतरी की गयी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद ऊधमसिहंनगर को घटना की सूचना मिलने के उपरान्त तत्काल टीम गठित कर अभियुक्त की गिरफ्तारी के आदेश जारी किये गये थे। जिसके उपरान्त अपर पुलिस अधीक्षक काशीपुर व क्षेत्राधिकारी काशीपुर द्वारा प्रभारी निरीक्षक जसपुर के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। जिसके उपरान्त जसपुर पुलिस द्वारा तत्परता दिखाते हुए अभियुक्त की तलाश हेतू क्षेत्र में मुखबिर मामुर कर ठोस सुरागरसी पतारसी की गयी। मुखबिर की सूचना पर अभियुक्त जगविन्दर सिहं को ठाकुरद्वारा चुंगी से एक अद्द तमंचा 315 बोर मय खोका कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त कि निशानदेही पर उसके घर के पास गन्ने के खेत ग्राम कल्याणपुर से एक बन्दुक नाजायज 12 बोर बरामद किया गया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *