बंदरों को जहर देकर मारने वाले 9 आरोपियों को उधमसिंह नगर पुलिस ने किया गिरफ्तार




नवीन चौहान.
आम के बाग में बंदरों को जहर देकर मारने की निर्मम घटना को अंजाम देने वाले 9 अभियुक्तों को उधमसिंहनगर की थाना आईटीआई पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस गिरफ्तार अभियुक्तों का आपराधिक इतिहास खंगाल रही है। जरूरत पड़ने पर गुंडा एक्ट की करवाई भी अमल में ली जाएगी।

थाना आईटीआई में सूचना प्राप्त हुई कि जैतपुर घोसी में आम के बाग में देखरेख करने वालों द्वारा बन्दरों को जहर देकर मार दिया गया है, जिससे आसपास के लोगों में काफी आक्रोश व्याप्त है। सूचना पर थाना आईटीआई पुलिस बल तत्काल घटनास्थल पर पहुँचा तो घटनास्थल पर आस-पास के लोगों की काफी भीड़ एकत्रित थी।

आम के बाग में जाकर तलाश करने पर आम के पेड़ों व झाड़ियों के नीचे से 07 वन्य जीवों (बंदरों) के शव बरामद हुए। वन्य जीवों (बंदरों) के मृत शवों को कब्जे पुलिस में लेकर तत्काल पोस्टमार्टम हेतु राजकीय पशु चिकित्सालय काशीपुर भिजवाकर पोस्टमार्टम की कार्यवाही की गयी। घटनाक्रम के सम्बन्ध में थाना आईटीआई में एफआईआर नं0 153/23 धारा 295(क) आईपीसी व 11(ठ) पशु क्रूरता अधिनियम एवं 9/51 वन्य जीव जन्तु संरक्षण अधिनियम बनाम जान मौहम्मद आदि उपरोक्त 09 नफर पंजीकृत किया गया।

गिरफ्तार अभियुक्त

  1. छोटे खाँ पुत्र ताहिर खाँ निवासी दुन्का
  2. इमरान पुत्र इकरार निवासी दुन्का
  3. अफजाल पुत्र नवी हसन निवासी दुन्का
  4. अनवार पुत्र हमीद निवासी दुन्का
  5. इकरार शाह पुत्र अबरार शाह निवासी दुन्का
  6. नदीम पुत्र वकील अहमद निवासी दुन्का
  7. मुबारिक पुत्र जमील अहमद निवासी दुन्का
  8. मौहम्मद पुत्र शेर मौहम्मद निवासी दुनका
  9. इमामउद्दीन पुत्र सफी अहमद निवासी चचैट


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *