जसपुर क्षेत्र में हुए सनसनीखेज मर्डर का उधम सिंह नगर पुलिस ने किया खुलासा




— अनैतिक कार्य के लिए दबाब बनाने के विरोध में किया गया था कत्ल

नवीन चौहान.
उधम सिंह नगर पुलिस ने जसपुर थाना क्षेत्र में 20 जुलाई को मिले अज्ञात शव की न केवल समय से शिनाख्त की बल्कि उसकी हत्या की गुत्थी को भी सुलझाकर एक अभियुक्त को भी गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में अभियुक्त ने बताया कि अनैतिक कार्य के लिए दबाव बनाने के विरोध में हत्या की।

पुलिस के मुताबिक 20.07.2023 को जसपुर क्षेत्र में अज्ञात शव मिलने की सूचना पर प्रभारी निरीक्षक कोतवाली जसपुर मय फोर्स के मौके पर पहुँचे थे, जहाँ पर एक अज्ञात शव बरामद हुआ था। शव को देखने पर प्रथम दृष्टया हत्या का अंदेशा हुआ। प्रकरण में वादी की तहरीर के आधार पर कोतवाली जसपुर में मु0एफ0आई0आऱ0 न0- 276/2023 धारा 302 भा0द0वि0 पंजीकृत किया गया था।
मृतक की पहचान मो0 आरिफ जसपुर के रूप में हुई वह मोहर्रम कमेटी का अध्यक्ष था, जिसकी हत्या के उपरान्त जसपुर क्षेत्र में सनसनी फैल गई।

हत्या के अनावरण हेतू वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद ऊधमसिहंनगर मंजूनाथ टी0सी0 के आदेशानुसार पुलिस अधीक्षक काशीपुर व क्षेत्राधिकारी काशीपुर द्वारा पूछताछ, सुरागरसी-पतारसी, सी0सी0टी0वी0 अवलोकन, सर्वलांस हेतू 10 टीमो का गठन किया गया । टीमो द्वारा तुरन्त मोर्चा सभालते हुए गहनता से आसपास लगे सी0सी0टी0वी कैमरो व संदिग्धो के मोबाईल नम्बरो के सी0डी0आर0 का अवलोकन किया गया। 26.07.2023 को पुलिस टीम द्वारा मुखबिर कि सूचना पर रोहताष कुमार पुत्र श्याम लाल निवासी हिम्मतपुर थाना आई0टी0आई0 को गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ में अभियुक्त रोहताष कुमार द्वारा अपना जूर्म कबूल करते हुए बताया कि वो दिनांक 18.07.2023 को पैदल-पैदल टाण्डा उज्जैन चौराहा से ढेला पुल की तरफ जा रहा था, महेशपुरा पुलिया के पास पैदल चलते हुए एक मोटरसाईकिल वाला व्यक्ति (मृतक मो0 आरिफ) उसके पास रुका ओर अपने आपको जसपुर का बताते हुए लिफ्ट देकर जसपुर तक छोडने की बात कही, उक्त व्यक्ति कि बात पर विश्वास कर अभियुक्त, मोटरसाईकिल पर बैठ गया। रास्ते में अभियुक्त ने अपने घर से नाराजगी वाली बात बताई। बाइक सवार ने अपने आप को जसपुर का बताते हुए डम्पर मालिक होने व खनन का काम करने वाला बताया। दोनों ने रास्ते में ढाबे पर खाना खाया।

चकरोड पर आकर बाइक सवार ने अभियुक्त से अनैतिक कार्य के लिए अभियुक्त से कहा और गलत हरकत करने लगा तो अभियुक्त ने मना कर दिया जिससे नाराज होकर वह अभियुक्त को धमकाने लगा, जिसके बाद अपने साथ लाई चुन्नी से अभियुक्त के हाथ बाँधने का प्रयास करने लगा, जिसके बाद अभियुक्त को घुस्सा आ गया ओऱ अभियुक्त ने चुन्नी को घुमाकर उसके गले में लपेट दिया, जोर से खींचने की वजह से उसका दम घुटने से मौत हो गई। अभियुक्त ने बताया कि उसने दो बार पास ही पड़े पत्थर को उठाकर मृतक के चेहरे पर भी वार किये।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *