ड्रग फ्री देवभूमि मिशन के तहत पुलिस ने मरगूबपुर में लगायी चौपाल




नवीन चौहान.
ड्रग्स फ्री देवभूमि मिशन 2025 को सफल बनाने के लिए एस०एस०पी० हरिद्वार के आदेश पर ग्राम मरगूबपुर में चौपाल का आयोजन किया गया। चौपाल के माध्यम से ग्रामीणों को बताया गया कि वह स्वयं आगे आकर इस अभियान का हिस्सा बने और नशे को जड़ से खत्म करने में अपना सहायोग दें।

मुख्यमंत्री उत्तराखंड के द्वारा उत्तराखंड को ड्रग्स फ्री करने के लिए चलाई जा रही ड्रग्स फ्री देवभूमि मिशन 2025 को साकार करने हेतु 21/01/2023 को ग्राम मरगूबपुर में एस०एस०पी० हरिद्वार के आदेश पर चौपाल कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमे सभी ग्रामीणों के साथ नशे के सम्बन्ध में वार्ता की गई और ग्रामीणों को चेताया कि नशे के कारोबार को किसी भी प्रकार से बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

गांव में नशा करने वाले व्यक्तियों की काउंसलिंग कर उन्हें नशा मुक्त करने व नशा बेचने वाले व्यक्तियों की सूचना पुलिस को देने के सम्बन्ध में भी ग्रामीणों के साथ विस्तृत चर्चा की गई, जिसमें ग्रामीणों द्वारा भी पूर्ण सहयोग दिये जाने हेतु आश्वासन दिया गया है। ग्रामीणों को साइबर क्राइम, उत्तराखण्ड पुलिस एप डाउनलोड करने व उसमें निहित अन्य एप जैसे गौरा शक्ति, साइबर शिकायत, सत्यापन, ई एफआईआर एप का इस्तेमाल करने तथा गांव के चौराहों और मुख्य आने जाने वाले रास्तो में सीसीटीवी कैमरे लगाने हेतु प्रोत्साहित करते हुए यातायात नियमों के अनुपालन करने के सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी दी गयी। नशे के विरुद्ध विधिनुरूप दंडिक कार्यवाही, जागरूकता व संवेदीकरण अभियान जारी रहेगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *