हरिद्वार से खरीदकर देहरादून में करता था सप्लाई, 3200 नशीले कैप्सूल के साथ नशा तस्कर गिरफ्तार




नवीन चौहान.
“ड्रग फ्री देवभूमि” के विजन को सार्थक करने के लिए दून पुलिस निरंतर प्रयासरत है, नशा तस्करो के विरुद्ध दून पुलिस द्वारा लगातार प्रभावी कार्यवाही की जा रही है। इसी क्रम में डोईवाला कोतवाली पुलिस ने एक नशा तस्कर को 3200 प्रतिबंधित नशीले कैप्सूल के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपी हरिद्वार से कैप्सूल खरीदकर उन्हें स्कूल कालेजों में स्टूडेंटस को सप्लाई करता था।

प्रभारी निरीक्षक कोतवाली डोईवाला द्वारा अवैध मादक पदार्थो की तस्करी व कारोबार करने वाले आसमाजिक तत्वो को चिन्हित कर मादक पदार्थ की तस्करी पर प्रभावी अंकुश लगाये जाने के क्रम मे कोतवाली डोईवाला पर पूर्व से गठित पुलिस टीम द्वारा बालकुआंरी मार्ग लालतप्पड डोईवाला पर दिनांक 30.01.2024 को संदिग्ध व्यक्ति/वाहन चैकिग के दौरान अल्टो कार सं0-UK17K9455 को रोककर चैक किया गया, तो वाहन उपरोक्त मे अभियुक्त शाहनजर द्वारा प्रतिबन्धित नशीले कैप्सूल (कुल 3200) की तस्करी करते हुए बरामद होने पर अभियुक्त को नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

अभियुक्त की गिरफ्तारी व प्रतिबन्धित कैप्सूल की बरामदगी होने पर थाना डोईवाला पर मु0अ0सं0-32/24 धारा 8/22/60 NDPS ACT बनाम शाहनजर पंजीकृत किया गया। अभियुक्त को नियमानुसार मा0न्या0 पेश किया जा रहा है। अभियुक्त के आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है ।

पूछताछ में अभियुक्त द्वारा बताया गया कि वह हरिद्वार के कनखल स्थित मेडिकल एजेंसी से नशीली दवाइयों को ख़रीदता था तथा लाल थप्पड़ डोईवाला आदि क्षेत्रों में अक्सर सप्लाई करता था, अभियुक्त ज़्यादातर शैक्षणिक संस्थानों में पढ़ने वाले छात्रों तथा मज़दूरों को नशीली दवाइयां बेचा करता था।

पुलिस टीम_
01-उ0नि0 देवेश खुगसाल-चौकी प्रभारी लालतप्पड
02-कानि0 सुबोध नेगी
03-कानि0 सचिन राणा
04-हे0का0 प्रवीण सिन्धु
05-कानि0 विनित कुमार



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *