उत्तराखंड शासन ने बदले नैनीताल, चंपावत, अल्मोडा, पिथौरागढ़, पौड़ी के डीएम, इन्हें मिली जिम्मेदारी




जोगेंद्र मावी
उत्तराखंड शासन ने 11 आईएएस अधिकारियों के विभाग और तबादले किए हैं, जबकि एक पीसीएस अधिकारी को कई जिम्मेदारी दी है। शासन की ओर से किए गए तबादलों के अनुसार हरिद्वार के सीडीओ विनीत तोमर को चंपावत का जिलाधिकारी बनाया है तो उनके स्थान पर पिथौरागढ़ के सीडीओ सौरभ गहरवार को ​हरिद्वार का सीडीओ बनाया है।
इनके अलावा आईएएस सुरेंद्र नारायण पांडेय को अल्मोडा का जिलाधिकारी बनाया है, जबकि वे अभी तक चंपावत के जिलाधिकारी थे। नैनीताल के जिलाधिकारी को सविन बंसल को अपर सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य शिक्षा विभाग, एनएचएम मिशन निदेशक बनाया है। उनके स्थान पर पौड़ी के जिलाधिकारी धीराज सिंह गब्र्याल को नैनीताल का जिलाधिकारी बनाया है। अल्मोडा के जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया अब विद्यालयी ​शिक्षा ​प्राथमिक एवं माध्यमिक विभाग के अपर सचिव का काम देखेंगे। नितिन के स्थान पर चंपावत के जिलाधिकारी की जिम्मेदारी निभा रहे आईएएस सुरेंद्र नारायण पांडेय को अल्मोडा का जिलाधिकारी बनाया है।
आईएएस आनंद स्वरूप को पिथौरागढ़ का नया जिलाधिकारी बनाया गया है, जबकि पिथौरागढ़ के जिलाधिकारी विजय कुमार जोगदांडे को पौड़ी का जिलाधिकारी बनाया गया है। आईएएस अपर सचिव आनंद स्वरूप के कई विभाग थे, उन्हें उन विभागों से मुक्त करते हुए पिथौरागढ़ जिलाधिकारी बनाया गया है।
सीनियर आईएएस मीनाक्षी सुदंरम से विद्यालयी शिक्षा का अतिरिक्त प्रभार हटा दिया।
आईएएस सोनिका से एनएचएम का अतिरिक्त प्रभार ले लिया गया। देहरादून की डिप्टी कलेक्टर आईएएस अनुराधा पाल को नई जिम्मेदारी के रूप में मुख्य विकास अधिकारी पिथौरागढ़ बनाया है। पीसीएस देव कृष्ण तिवारी को अपर सचिव सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्योग, संस्कृति, खादी, ग्रामोद्योग, संस्कृति निदेशालय उत्तराखंड का महानिदेशक की जिम्मेदारी दी है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *