22 साल में हर दिशा में उत्तराखंड ने की तरक्की: डॉ निशंक




नवीन चौहान.
राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर हरिद्वार पहुंचे सांसद डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि पिछले 22 सालों में प्रदेश ने हर दिशा में तरक्की की है। आज उत्साह के साथ राज्य स्थापना दिवस मनाया जा रहा है। कहा कि हिमालयी राज्यों के मुकाबले उत्तराखंड ने कम समय में अधिक विकास किया है।

सांसद डॉ निशंक ने कहा कि प्रदेश में हर दिशा में काम हुआ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के मार्गदर्शन में लगातार विकास कार्य किये जा रहे हैं। हरिद्वार भी अब दिल्ली जैसा लगने लगा है। यहां की सड़कें इतनी शानदार हो गई ​हैं कि अब ढाई से तीन घंटे में दिल्ली पहुंच जाते हैं।

कहा कि 1600 करोड़ रूपये की लागत से बन रही कर्णप्रयाग रेलवे लाइन पर तेजी से काम चल रहा है। प्रदेश में लगातार विकास की गंगा बह रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो कहा वह करके दिखा रहे हैं।

कहा कि यह राज्य युवाओं के सपनों का प्रदेश है, प्रदेश निर्माण में जिन शहीदों ने अपनी कुर्बानी दी उन्हें कभी भुलाया नहीं जा सकता। हमें उन शहीदों के सपनों को साकार करते हुए उत्तराखंड का निर्माण और विकास करना है। कहा कि प्रदेश निर्माण में महिलाओं का बहुत योगदान रहा है। प्रदेश सरकार महिलाओं के विकास और उत्थान के लिए कार्य कर रही है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *