17 साल की किशोरी के साथ दुष्कर्म करने के दोषी को 20 साल की कठोर कारावास




योगेश शर्मा.
हरिद्वार। 17 वर्षीय लड़की को बहला फुसलाकर ले जाने व दुष्कर्म करने के मामले में एडीजे/विशेष जज पॉक्सो अंजली नौलियाल ने आरोपी 20 वर्ष की कठोर कैद व 60 हजार रुपये के अर्थदंड की सजा सुनाई है।

शासकीय अधिवक्ता आदेश चंद चौहान ने बताया कि 22 मार्च 2020 में ज्वालापुर क्षेत्र से एक नाबालिग लड़की को बहला फुसलाकर भगाकर ले जाने की घटना हुई थी। पीड़ित लड़की की माता ने आरोपी सावेज उर्फ भोला पर अपनी नाबालिग लड़की को बहला फुसलाकर ले जाने का आरोप लगाया था। यह भी बताया था कि इस घटना से दो माह पूर्व आरोपी ने हमारे घर आकर नाबालिग लड़की से शारीरिक संबंध बनाएं।

अगस्त 2020 को उसे पता चला है कि उसकी नाबालिग लड़की ने सरकारी अस्पताल ज्वालापुर में एक बच्ची को जन्म दिया है। पीड़ित लड़की के बताने पर आरोपी सावेज उर्फ भोला पुत्र इनाम निवासी ग्राम सराय ज्वालापुर के खिलाफ बहला फुसलाकर अपहरण कर दुष्कर्म व पॉक्सो एक्ट में केस दर्ज कराया था। पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भिजवा दिया था। वादी पक्ष ने सरकार की ओर से छह गवाह पेश किए।

पीड़ित लड़की ने पुलिस को बताया कि घटना वाले दिन आरोपी युवक उसे बहला फुसलाकर भगाकर ले गया था। पीड़िता को पत्नी की तरह रखकर आरोपी ने उससे जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाएं। कोर्ट ने पीड़िता व उसकी नवजात बच्ची के पालन पोषण के लिए बतौर प्रतिकर राशि के रूप में पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने के आदेश दिए हैं।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *